NDTV Khabar

नोएडा में LED बल्ब बनाने वाली फैक्टरी में भीषण आग, 6 शव बरामद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नोएडा में LED बल्ब बनाने वाली फैक्टरी में भीषण आग, 6 शव बरामद

नोएडा में एलईडी बल्ब बनाने वाली एक फैक्टरी में बुधवार को भीषण आग लग गई

खास बातें

  1. आग से चार मंजिला इमारत जलकर खाक हो गई
  2. पहली मंजिल पर लगी आग ने पूरी बिल्डिंग को चपेट में ले लिया
  3. आग पर काबू पाने में दमकलकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी
नोएडा: दिल्ली से सटे नोएडा में एलईडी बल्ब बनाने वाली एक फैक्टरी में बुधवार को भीषण आग लग गई. आग से चार-मंजिला इमारत बुरी तरह जलकर खाक हो गई है. इमारत से 6 शव बरामद हुए हैं. आग बुझाने के लिए नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद से दमकल की कई गाड़ियों को बुलाया गया. आग पहली मंजिल पर लगी थी और देखते ही देखते ही पूरी बिल्डिंग इसकी चपेट में आ गई.

आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. इस फैक्टरी के आसपास की इमारतों को भी काफी नुकसान पहुंचा है. मृतकों में तीन की पहचान संजय दास, जसजीत और विवेक के रूप में हुई. तीन अन्य के शव बुरी तरह जल गए जिस वजह से उनकी पहचान नहीं हो पाई. इन शवों की पहचान के लिए डीएनए जांच कराई जाएगी.

गौतमबुद्ध नगर के जिला अधिकारी एनपी सिंह रात करीब 9:45 बजे घटना स्थल पर पहुंचे और मामले की मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिया. सिंह ने कहा कि घटना के संदर्भ में राज्य प्रशासन को रिपोर्ट दे दी गई है और मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिया गया है, ताकि आग लगने की वजह के बारे में पता किया जा सके.

स्थानीय पुलिस का कहना है कि आग उस वक्त लगी जब अधिकांश मजदूर भोजनावकाश के लिए फैक्टरी से बाहर निकले हुए थे. मारे गए लोगों में ज्यादार प्रबंधन से संबंधित थे. आग लगने के बाद चार लोग फैक्टरी की ऊपरी मंजिल से नीचे कूद गए जिनमें से एक की रीढ़ की हड्डी टूट गई. तीन अन्य भी घायल हैं.
(कुछ अंश भााषा से)
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement