NDTV Khabar

वीडियो के आधार पर बीजेपी-अकाली ने की कांग्रेस नेता जगदीश टाइलर को गिरफ्तार करने की मांग

वीडियो के सामने आने के बाद से बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल ने टाइलर के खिलाफ तीखा हमला शुरू कर दिया है. इस वीडियो के बारे में कहा जा रहा है कि इसे 7 साल पहले रिकॉर्ड किया गया होगा जिसको सोमवार की शाम दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंध समिति ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर जारी किया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वीडियो के आधार पर बीजेपी-अकाली ने की कांग्रेस नेता जगदीश टाइलर को गिरफ्तार करने की मांग

जगदीश टाइटलर ने वीडियो को फर्जी करार दिया है और किसी भी जांच के लिए तैयार रहने की बात कही

खास बातें

  1. दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक ने जारी किया है वीडियो
  2. वीडियो में जगदीश टाइलर के होने का दावा
  3. बीजेपी ने पुलिस से की शिकायत
नई दिल्ली:

बीजेपी ने दिल्ली में पुलिस से शिकायत करते हुए कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलरको गिरफ्तार करने की मांग की है. दरअसल सिख संगठन ने एक वीडियो जारी किया है जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि इसमें जगदीश टाइलर ये कहते हुए दिख रहे हैं कि उन्होंने 100 सिखों को मारा है.  इस वीडियो के सामने आने के बाद से बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल ने टाइलर के खिलाफ तीखा हमला शुरू कर दिया है. इस वीडियो के बारे में कहा जा रहा है कि इसे 7 साल पहले रिकॉर्ड किया गया होगा जिसको सोमवार की शाम दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंध समिति ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर जारी किया है. 

इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने जगदीश टाइटलर की याचिका खारिज की, लगाया जुर्माना


टिप्पणियां

वीडियो के बारे में बात करते हुए प्रबंध समिति के अध्यक्ष और अकाली नेता मनजीत सिंह ने एनडीटीवी से बताया है कि एक अज्ञात युवक उनको पेन ड्राइव दे गया था जिसमें यह वीडियो था. इसको देखकर ऐसा लग रहा है कि यह एक स्टिंग ऑपरेशन था. लेकिन आपको बता दें कि  एनडीवी इस वीडियो की सच्चाई के बारे में कोई दावा नहीं करता है.  वहीं वीडियो  के बारे में जगदीश टाइलर ने एनडीटीवी से फोन पर बात करते हुए कहा है कि वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं और  वीडियो को झूठा करार दिया. उन्होंने कहा, ' अकाली नेता झूठ बोलने के लिए जाने जाते हैं. मेरा और उस शख्स का जिसने यह वीडियो बनाया है उसका नारको टेस्ट हो. मैं, अकाली और जिसने भी यह वीडियो बनाया है कि उसे कल कोर्ट में ले जाऊंगा'.

वीडियो : जगदीश टाइलर ने हमेशा खुद को निर्दोष बताया है.

इस मुद्दे को  लेकर  भाजपा के राष्ट्रीय सचिव आरपी सिंह ने नई दिल्ली के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त से मुलाकात की और शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस के मुताबिक शिकायत में मांग की गई है कि जगदीश टाइलर को तुरंत गिरफ्तार उनके खिलाफ हत्या और दंगा फैलाने का मुकदमा चलाया जाए. गौरतलब है कि सरकारी आंकड़ों में दावा किया गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद 1984 में हुए दंगों में दो हजार सिखों की हत्या कर दी गई थी. वहीं स्वतंत्र सूत्रों का दावा है कि ये संख्या 8 हजार थी जिसमें दिल्ली में ही तीन हजार लोग थे. इस मामले में जगदीश टाइलर को आरोपी बनाया गया था,  लेकिन सीबीआई ने जांच के दौरान उनको तीन बार क्लीनचिट दी है. कोर्ट ने बाद में सीबीआई को आगे जांच करने के लिए कहा है. बीजेपी ने इस वीडियो के बारे में दावा किया है कि इसमें एक शख्स जो कि जगदीश टाइलर हैं, दो जजों की नियुक्ति, राज्यसभा की सीट और दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी  दिलाने की वादा करने की बात करते सुना गया है. वहीं इस मामले में पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने भी ट्विटर पर टाइलर की गिरफ्तारी की मांग की है. उन्होंने इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के परिवार पर भी साजिश रचने के मामले में मामला दर्ज करने की मांग की है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement