NDTV Khabar

बुराड़ी कांड : ललित 2011 से अपने पिता को सपने में देख रहा था, तीसरा रजिस्टर मिला

बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत का मामला : पुलिस ने परिवार के सदस्यों से पूछताछ की, तीसरा रजिस्टर बरामद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बुराड़ी कांड : ललित 2011 से अपने पिता को सपने में देख रहा था, तीसरा रजिस्टर मिला

ललित भाटिया 2011 से अपने पिता को सपने में देख रहा था.

खास बातें

  1. शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने
  2. सभी 11 लोगों की मौत का समय करीब एक ही है रात एक बजे
  3. दिल्ली पुलिस ने परिवार के 20 रिश्तेदारों से पूछताछ की
नई दिल्ली: बुराड़ी में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार को फिर से उस घर का सर्च ऑपेरशन किया जहां 11 लोगों की मौत हुई. पुलिस ने घर से कुछ रजिस्टर, स्कूली बच्चों की नोट बुक और कुछ डायरी बरामद की हैं. पुलिस को एक और रजिस्टर मिला है जिससे पता चलता है कि ललित 2011 से अपने पिता को सपने में देख रहा था.

ललित ने इस रजिस्टर में भी सपने के दौरान कही गई कई बातें लिखीं हैं. ललित के किराना स्टोर की भी तलाशी हुई. पुलिस के मुताबिक जांच में पता चला है कि ललित के पिता की मौत 10 साल नहीं बल्कि 12 साल पहले हुई थी. वहीं शुरुआती पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि सभी 11 लोगों की मौत का समय करीब एक ही है रात एक बजे.

यह भी पढ़ें : बुरारी कांड: 11 पाइपों को लेकर एक और खुलासा, रिश्तेदार सुजाता ने बताई यह वजह...

दिल्ली पुलिस ने इस परिवार के 20 रिश्तेदारों से पूछताछ की है और जांच में मनोचिकित्सक की सहायता ली जा सकती है. पुलिस ने किसी स्वयंभू बाबा की संलिप्तता से इनकार किया है. पुलिस ने एक तीसरा रजिस्टर बरामद किया है जिसके नोट्स ‘‘मोक्ष’’ ‘‘शून्य’’ और ‘‘भगवान को रिझाने’’ के बारे में हैं. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिसकर्मियों ने परिवार के बड़े बेटे समेत 20 रिश्तेदारों से पूछताछ की है. पुलिस ने मामले में किसी स्वयंभू बाबा की संलिप्तता से इनकार किया है और पुलिस इस मामले के ‘‘साझा मनोविकृति’’ के आधार पर भी जांच कर रही है.

टिप्पणियां
VIDEO : 11 मौतों की गुत्थी

इस बीच अपराध शाखा की टीम ने मंगलवार को फिर मौके का निरीक्षण किया और टीम को एक रजिस्टर मिला जिसमें 2011 से प्रविष्टियां है. टीम ने इस परिवार को अंतिम बार जीवित देखने वाले डिलीवरी ब्वाय से भी पूछताछ की. इन लोगों के फंदे पर लटकने से पहले 30 जून को इस ब्वॉय ने 20 रोटियां उपलब्ध कराई थीं.
(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement