NDTV Khabar

बुराड़ी कांड में 11 मौतें : इसी जाल से लटके हुये मिले थे 9 लोग, नीचे कई कपड़े और स्टूल मिले

अब नए मकानों के हिसाब से दिल्ली में लोग इस तरह के जाल नहीं लगाते. इसी जाल में 9 लोगों के शव लटके मिले.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बुराड़ी कांड में 11 मौतें : इसी जाल से लटके हुये मिले थे 9 लोग,  नीचे कई कपड़े और स्टूल मिले

इसी जाल में लटकते हुये मिले थे 9 लोग

नई दिल्ली:

दिल्ली के बुराड़ी इलाके में जिस घर के अंदर अब तक कि जांच के हिसाब से 11 लोगों ने सुसाइड किया है उसमें उस जाल की तस्वीर की सामने आई है जिसमें 9 लोगों के शव लटकते हुये पाये गये थे. पुलिस के मुताबिक हाल ही में इस घर का निर्माण कार्य कराया गया था. उससे लगता है कि सब कुछ पहले तय हो चुका था. जैसे मौत की तारीख, दिन और तरीका. घर की पहली मंजिल पर ये 4 फ़ीट लंबा और चौड़ा जाल लगवाया गया था. अब नए मकानों के हिसाब से दिल्ली में लोग इस तरह के जाल नहीं लगाते. इसी जाल में 9 लोगों के शव लटके मिले. पहले दूसरी मंजिल पर चढ़कर जाल में किसी ने फांसी के फंदे बांधे और फिर स्टूल के सहारे लोग चढ़े, उनके मुंह और आंखों पर कपड़ा बांधा गया, हाथ बांधे गए और फिर स्टूल हटा लिए गए. इस काम में परिवार के लोगों ने एक दूसरे की मदद की.

बुराड़ी कांड : 11 लोगों की मौत का सबसे बड़ा सच? क्या सिर्फ इस शख्स के चलते उठा लिया गया 'बड़ तपस्या' का कदम


इस जाल की ऊंचाई करीब 14 फ़ीट है. केवल एक शव जो ललित की पत्नी प्रतिभा का था वो एक कमरे के रोशनदान से लटका हुआ मिला. तस्वीर में जो दरवाजा दिख रहा है वो एक कमरे में खुलता है उसी कमरे में बुज़ुर्ग महिला नारायणी देवी का शव मिला. उनके पास ही एक बेल्ट और चुन्नी मिली. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि उनकी भी मौत फांसी लगने से हुई है. 

टिप्पणियां

नेशनल रिपोर्टर : कैसे सुलझेगा 11 मौतों का रहस्य​

जहां पर जाल लगा है उसके नीचे कई कपड़े और स्टूल मिले हैं.  इस जाल तक पहुंचने के लिए ग्राउंड फ़्लोर से 28 सीढ़ियां हैं. इसके अलावा इस घटना के मास्टरमाइंड के तौर पर पुलिस ललित को देख रही है. उसकी सीसीटीवी में कुछ तस्वीरें भी कैद हुई हैं जिनमें वो घर के पास ही एक मोबाइल शॉप पर कुछ खरीद रहा है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement