NDTV Khabar

दिल्ली में आग लगने से 250 झुग्गियां जलकर खाक

मानसरोवर पार्क इलाके में रेलवे पटरियों के पास बनी झुग्गियों में लगी आग, तीन स्टेशनों के बीच एक घंटे तक मेट्रो सेवाएं बाधित रहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में आग लगने से 250 झुग्गियां जलकर खाक

दिल्ली में झुग्गियों में भीषण आग लगी.

खास बातें

  1. फायर ब्रिगेड की करीब 16 गाड़ियों ने आग पर नियंत्रण पाया
  2. मानसरोवर पार्क-शाहदरा मेट्रो स्टेशनों के बीच एक पुल के नीचे थीं झुग्गियां
  3. डीएमआरसी ने एहतियात बरतते हुए मेट्रो का परिचालन रोके रखा
नई दिल्ली: दिल्ली के मानसरोवर पार्क इलाके में रेलवे पटरियों के पास बनी झुग्गियों में सोमवार को दोपहर में भीषण आग लग गई. आग दोपहर करीब 12 बजे लगी. गर्मी और तेज हवा के चलते आग बेहद तेजी से फैली. देखते ही देखते आग ने लगभग 250 झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया. 

फायर ब्रिगेड की करीब 16 गाड़ियों ने किसी तरह आग पर नियंत्रण पाया. फिलहाल आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं हैं. लेकिन आग से झुग्गियों में कई मवेशी जलकर मर गए. आग के चलते झुग्गियों के ऊपर से गुजरने वाली मेट्रो ट्रेन की एहतियातन रोकना पड़ा. दिलशाद गार्डन और मानसरोवर पार्क स्टेशनों के बीच मेट्रो सेवाएं झुग्गियों में आग लग जाने के कारण करीब एक घंटे तक स्थगित रहीं. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली की गारमेंट फैक्ट्री में आग से दो की मौत

दिल्ली मेट्रो ( डीएमआरसी ) के अनुसार दोपहर में करीब 1.15 बजे खबर मिली कि मानसरोवर पार्क और शाहदरा मेट्रो स्टेशनों के बीच एक पुल के नीचे स्थित झुग्गियों में आग लग गई है. डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि एहतियात बरतते हुए दिलशाद गार्डन और मानसरोवर पार्क के बीच तीन स्टेशनों तक मेट्रो सेवाओं को स्थगित कर दिया गया. शेष खंड पर सेवाएं सामान्य रहीं. दोपहर 2.33 बजे सामान्य सेवाएं बहाल हो गईं. 

टिप्पणियां
VIDEO : फैक्ट्री में लगी आग

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अनुसार करीब एक बजे आग लगने के बारे में फोन आया. इसके बाद घटनास्थल पर 15 दमकल गाड़ियां भेजी गईं. 
(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement