NDTV Khabar

एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों को वित्तीय मदद उपलब्ध कराने वाली एजेंसी सर्वेक्षण करने में नाकाम रही : कैग

दिल्ली विधानसभा में आज पेश हुई नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट में कहा गया कि इन लक्षित समूहों को वित्तीय मदद उपलब्ध कराने के लिये एजेंसी को शीर्ष निगमों से पर्याप्त धन भी प्राप्त हुआ.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों को वित्तीय मदद उपलब्ध कराने वाली एजेंसी सर्वेक्षण करने में नाकाम रही : कैग

सीएजी दफ्तर.

नई दिल्ली: कैग ने अपनी रिपोर्ट में कहा है अनुसूचित जाति( एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) एवं अल्पसंख्यक समुदायों के सदस्यों तथा दिव्यांगों को सुविधा देने तथा उनकी आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने की खातिर वित्तीय मदद उपलब्ध कराने के लिये जिम्मेदार दिल्ली सरकार की एजेंसी इन लक्षित समूहों का कोई सर्वेक्षण करने में‘‘ नाकाम’’ रही है.

टिप्पणियां
दिल्ली विधानसभा में आज पेश हुई नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट में कहा गया कि इन लक्षित समूहों को वित्तीय मदद उपलब्ध कराने के लिये एजेंसी को शीर्ष निगमों से पर्याप्त धन भी प्राप्त हुआ. हालांकि यह ‘‘अपनी जिम्मेदारी पूरी करने में नाकाम रही.’’ 

रिपोर्ट में यह कहा गया कि दिल्ली शिड्यूल्ड कास्ट, शिड्यूल्ड ट्राइब्स, अदर बैकवार्ड क्लासेज, माइनॉरिटीज एंड हैंडीकैप्ड फाइनेंशियल एवं डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड ने इन लक्षिण समूहों की पहचान के लिये ना तो कोई सर्वेक्षण किया और ना ही इच्छित लाभार्थियों का कोई आंकड़ा तैयार किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share
(यह भी पढ़ें)... बिहार में कुशवाहा फैक्टर...

Advertisement