केजरीवाल ने बताई दिल्ली में CCTV नहीं लगने देने की वजह, अगर ऐसा हो गया तो लोकसभा चुनावों में...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर उप राज्यपाल को दिल्ली में सीसीटीवी परियोजना को रोकने का निर्देश देने का आरोप लगाया.

केजरीवाल ने बताई दिल्ली में CCTV नहीं लगने देने की वजह, अगर ऐसा हो गया तो लोकसभा चुनावों में...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी अनिल बैजल. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर उप राज्यपाल को दिल्ली में सीसीटीवी परियोजना को रोकने का निर्देश देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कैमरों के लगने से 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान शराब व पैसा बांटना मुश्किल हो जाएगा. केजरीवाल ने ट्वीट किया, 'अगर दिल्ली में सीसीटीवी लगे होंगे तो भाजपा व कांग्रेस को चुनावों के दौरान शराब व पैसे बांटने में दिक्कत होगी. बीते रोज भाजपा के एक नेता ने कहा कि उप राज्यपाल से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि लोकसभा चुनावों से पहले कैमरे नहीं लगने पाएं.'

यह भी पढ़ें : दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने CCTV पर उपराज्यपाल की बनाई समिति की रिपोर्ट फाड़ी
 



केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'भाजपा व कांग्रेस को बताना चाहिए कि वे कैमरा लगाने के क्यों खिलाफ हैं.'
राष्ट्रीय राजधानी में 1.5 लाख सीसीटीवी कैमरों को लगाया जाना आम आदमी पार्टी के चुनावी वादों में से एक है. केजरीवाल ने सोमवार को लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) अधिकारियों को सीसीटीवी परियोजना के लिए अनुमति दी. केजरीवाल ने यह इजाजत उप राज्यपाल द्वारा गठित एक कमेटी की रिपोर्ट को खारिज करने के बाद दी है.

VIDEO :  अरविंद केजरीवाल ने एलजी की रिपोर्ट फाड़ी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

समिति के मसौदे में कहा गया है कि दिल्ली पुलिस राजधानी के सार्वजनिक जगहों की सभी सीसीटीवी की संरक्षक होगी. इसमें आप सरकार की सीसीटीवी परियोजना भी शामिल होगी. 

(इनपुट : IANS)