डीएमआरसी के काम की समीक्षा के लिए केंद्र, दिल्ली सरकार के सुझाव से सहमत

सूत्र ने बताया कि केजरीवाल को लिखे गए एक पत्र में शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अध्ययन के क्षेत्र तय करने और इससे जुड़े मामलों पर बातचीत करने के लिए केजरीवाल को आमंत्रित किया है.

डीएमआरसी के काम की समीक्षा के लिए केंद्र, दिल्ली सरकार के सुझाव से सहमत

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • DMRC के काम की समीक्षा के लिए केंद्र अरविंद केजरीवाल के सुझाव से सहमत.
  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बातचीत का न्यौता दिया है.
  • मंत्रालय के एक सूत्र ने बुधवार को यह जानकारी दी.
नई दिल्ली:

केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय दिल्ली मेट्रो के कामकाज की समीक्षा दोनों सरकारों को स्वीकार्य किसी विशेषज्ञ समूह से कराने के दिल्ली सरकार के सुझाव पर सहमत हो गया है और उसने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बातचीत का न्यौता दिया है. मंत्रालय के एक सूत्र ने बुधवार को यह जानकारी दी. सूत्र ने बताया कि केजरीवाल को लिखे गए एक पत्र में शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने अध्ययन के क्षेत्र तय करने और इससे जुड़े मामलों पर बातचीत करने के लिए केजरीवाल को आमंत्रित किया है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली कांग्रेस आज मेट्रो ट्रेन के किराये में बढ़ोतरी के खिलाफ इस तरह करेगी विरोध प्रदर्शन

सूत्र ने पुरी के पत्र के हवाले से बताया, ‘चूंकि आप दोनों सरकारों को स्वीकार्य किसी विशेषज्ञ समूह की ओर से डीएमआरसी के कामकाज के विभिन्न पहलुओं पर अध्ययन कराने के लिए उत्सुक हैं, ऐसे में यह मंत्रालय आपके सुझाव के प्रति खुला रुख रखता है और हम डीएमआरसी के बेहतरीन हित में साथ मिलकर इसे आगे बढ़ा सकते हैं.’

VIDEO : मेट्रो किराए पर सियासी कुश्ती, पार्टियों में लगी मुद्दे को कैश कराने की होड़​

पत्र के मुताबिक, ‘बदले में इससे राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को फायदा भी होना चाहिए. जब भी सुविधा हो, प्रस्तावित अध्ययन के क्षेत्र तय करने और इससे जुड़े मामलों पर विस्तृत चर्चा करके मुझे खुशी होगी.’ इससे पहले केजरीवाल ने पुरी को एक पत्र लिखकर किसी स्वतंत्र विशेषज्ञ समूह से डीएमआरसी के कामकाज की समीक्षा कराने का सुझाव दिया था. यह सुझाव हाल में दिल्ली मेट्रो के किराये में इजाफे के बाद दिया गया था.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)