छत्तीसगढ़ में छापों से बिफरी कांग्रेस, कहा- पनामा पेपर्स में था रमन सिंह के बेटे का नाम, नहीं हुई जांच

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के करीबियों पर आयकर के छापों को लेकर कांग्रेस ने आज (रविवार) प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोला.

छत्तीसगढ़ में छापों से बिफरी कांग्रेस, कहा- पनामा पेपर्स में था रमन सिंह के बेटे का नाम, नहीं हुई जांच

छत्तीसगढ़ में रेड के खिलाफ कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

खास बातें

  • छत्तीसगढ़ छापों पर कांग्रेस की PC
  • कांग्रेस ने सरकार पर बोला हमला
  • 'CRPF को भेजना संविधान पर हमला'
नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के करीबियों पर आयकर के छापों को लेकर कांग्रेस ने आज (रविवार) प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मोदी सरकार पर हमला बोला. कांग्रेस नेता पीएल पुनिया (PL Punia) ने कहा कि आयकर विभाग की यह कार्रवाई विद्वेषपूर्ण है. बीजेपी चुनावों में हो रही अपनी हार से बौखलाकर बदले की कार्रवाई कर रही है. उन्होंने कहा कि CRPF को किसी राज्य की सरकार के खिलाफ भेजना संविधान पर हमला है. पिछली सरकार के घोटालों की राज्य सरकार जांच कर रही है, ऐसे में पीएम मोदी उस राज्य की विधि व्यवस्था अपने हाथ में लेना चाहते हैं.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) भी थे. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के छापे बताते हैं कि मोदी सरकार अपने घोटालों से घबरा गई है. 36 हजार करोड़ के नान घोटाले की डायरी पकड़ी गई. इन पैसों को बीजेपी और नागपुर भेजा जा रहा था. उन्होंने आगे कहा कि पनामा पेपर्स में पूर्व सीएम रमन सिंह के बेटे और भाजपा के सांसद के नाम आने की मोदी सरकार ने कभी जांच नहीं कराई. अब कवर-अप में मोदी सरकार IT और CRPF का इस्तेमाल कर चार दिनों से छापे मार रही है.

सीएम के करीबियों पर इनकम टैक्स के छापों से भड़क उठी कांग्रेस, आयकर भवन के घेराव की कोशिश

सुरजेवाला ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी की 15 साल की सरकार घोटालों की मॉडल सरकार रही है. नान घोटाले से पनामा पेपर्स समेत 21 घोटालों की जांच चल रही है. यह छापेमारी उसी को रोकने की कोशिश है. उन्होंने आगे कहा कि भूपेश बघेल सरकार किसानों से 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान खरीद रही है. मोदी सरकार इस मामले में भी व्यवधान डालने की कोशिश कर रही है.

छत्तीसगढ़ : सीएम भूपेश बघेल के करीबियों पर इनकम टैक्स के छापे, मामला केंद्र बनाम राज्य बना

बताते चलें कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने बीते शनिवार इन छापों के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया था. सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रायपुर में इनकम टैक्स ऑफिस की बैरिकेडिंग तोड़ दी थी. इस दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई. उन्होंने गांधी मैदान में धरना दिया और फिर आयकर दफ्तर मार्च करते हुए पहुंचे. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो दिन के लिए निर्धारित एक कैबिनेट बैठक रद्द कर दी और वह इस मामले में पार्टी आलाकमान से चर्चा के लिए दिल्ली आ गए.

Newsbeep

VIDEO: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के करीबियों के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com