मेट्रो स्टेशन पर CISF की टीम ने पेश की मिसाल, एक लाख रुपये से भरा बैग शख्स को लौटाया

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की मेट्रो टीम ने एक बार फिर से ईमानदारी की मिसाल पेश की है.

मेट्रो स्टेशन पर CISF की टीम ने पेश की मिसाल, एक लाख रुपये से भरा बैग शख्स को लौटाया

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • मेट्रो स्टेशन पर CISF की टीम ने पेश की मिसाल
  • एक लाख रुपये से भरा बैग शख्स को लौटाया
  • शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन की घटना
नई दिल्ली:

सीआईएसएफ की मेट्रो टीम ने एक बार फिर से ईमानदारी की मिसाल पेश की है. स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले दिल्ली मेट्रो रेल की सुरक्षा में मुस्तैद केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के ईमानदार जवानों ने इस बार हाथ लगे एक लाख रुपये से भरा बैग जिसका था, उसके हवाले कर दिया. सीआईएसएफ के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने यह जानकारी आईएएनएस को दी. अर्धसैनिक बल के जवानों ने ईमानदारी की यह मिसाल 14 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले पेश की.

प्रियंका गांधी ने रक्षाबंधन पर किया ट्वीट, राहुल गांधी को बताया दुनिया का 'सबसे अच्छा भाई'...देखें Photo

प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार को दोपहर बाद शिवाजी स्टेडियम मेट्रो स्टेशन पर एक संदिग्ध बैग जवानों को लावारिस हालत में स्कैनर में मिला. उन्होंने जब बैग को खोलकर देखा तो उसके अंदर एक लाख रुपये नगद और अन्य जरूरी चीजें थीं. सीसीटीवी फुटेज देखने से बैग के मालिक का पता चला. सीआईएसएफ कर्मियों ने आनन-फानन में बैग मालिक की तलाश शुरू कर दी. कुछ घंटों की मेहनत के बाद बैग के मालिक प्रवीण झा (30) मिल गए. वह द्वारका के रहने वाले हैं. सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें रुपयों सहित बैग लौटा दिया.

BSP प्रमुख मायावती बोलीं- सरकार जम्मू कश्मीर के निवासियों की भलाई का दावा कर रही है, मगर...

प्रवीण ने सुरक्षाकर्मियों को बताया कि वह भूलवश बैग स्कैनर में छोड़ आए थे. मेट्रो जब धौला कुआं के करीब पहुंची, तब उन्हें बैग कहीं छूट जाने का ख्याल आया. भारी रकम खो जाने से चिंतित प्रवीण ने सीआईएसएफ के जवानों का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, "अब मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि ईमानदारी अभी भी जिंदा है."

Newsbeep

VIDEO: मेट्रो के फ्री सफर पर दिल्ली सरकार ने नहीं लिया अब तक अधिकारिक फैसला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com