NDTV Khabar

मुंबई हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ सुरक्षा विश्व में सबसे पुख्ता

एक अधिकारी ने बताया कि इस पुरस्कार को देते वक्त सीआईएसएफ के अच्छे व्यवहार, यात्रियों के छूट गए सामानों को वापस करने, सीआईएसएफ की सुरक्षा में यात्रियों और आगंतुकों का सुरक्षित महसूस करना शामिल है.

13 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई हवाई अड्डे पर सीआईएसएफ सुरक्षा विश्व में सबसे पुख्ता

देश के हवाई अड़्डों की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी सीआईएसएफ के जिम्मे है (प्रतीकात्मक चित्र)

खास बातें

  1. IGI हवाईअड्डे पर सीआईएसएफ की सुरक्षा को अव्वल बताया गया था.
  2. अधिकारी ने बताया कि यहां 5000 से ज्यादा सीआईएसएफ कर्मचारी तैनात हैं.
  3. जुलाई में डब्ल्यूक्यूसी ने किया था सर्वेक्षण.
नई दिल्ली: ग्लोबल क्वालिटी रेटिंग एजेंसी ने मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाइअड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल(सीआईएसएफ) की सुरक्षा को इस वर्ग में सबसे अव्वल चुना है. एक अधिकारी ने बताया कि इस पुरस्कार को देते वक्त सीआईएसएफ के अच्छे व्यवहार, यात्रियों के छूट गए सामानों को वापस करने, सीआईएसएफ की सुरक्षा में यात्रियों और आगंतुकों का सुरक्षित महसूस करना शामिल है.

सीआईएसएफ के प्रवक्ता हेमेंद्र सिंह ने बताया, 'छत्रपति शिवाजी अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ को वर्ल्ड क्वालिटी कांग्रेस द्वारा हवाईअड्डे पर सर्वोत्तम सुरक्षा के रूप में पुरस्कृत किया गया है.'

यह भी पढ़ें : रद्द टिकट पर दिल्ली हवाई अड्डे में घुसा, सीआईएसएफ ने पकड़ा

अधिकारी ने बताया कि इस पुरस्कार की घोषणा स्वतंत्र संगठन डब्ल्यूक्यूसी के जांच दल की ओर से स्वतंत्र जांच के बाद की गई. सीआईएसएफ भारत के दूसरे सबसे व्यस्त हवाईअड्डे सीएसआईए पर 21 अगस्त, 2002 से सुरक्षा-व्यवस्था की कमान संभाल रहा है. अधिकारी ने बताया कि यहां 5000 से ज्यादा सीआईएसएफ कर्मचारी तैनात हैं, जहां वर्ष 2015-16 के दौरान यहां से 4.1 करोड़ यात्रियों ने सुरक्षित यात्रा की.

VIDEO :  दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा में महिला कमांडो...​
जुलाई में डब्ल्यूक्यूसी सर्वेक्षण के मुताबिक, दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर सीआईएसएफ की सुरक्षा को अव्वल बताया गया था. वहीं पिछले साल हवाईअड्डा सेवा गुणत्ता (एसीक्यू) ने दिल्ली हवाईअड्डे की सुरक्षा को डालास, हीथ्रो, पेरिस और दुबई हवाइअड्डे की तरह सर्वोत्तम बताया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement