NDTV Khabar

दिल्ली-एनसीआर में कंपकंपाती ठंड, अगले तीन दिनों में और गिरेगा पारा

न्यूनतम तापमान शनिवार को 7.6 डिग्री रहा, जो इस मौसम के औसतन तापमान से एक डिग्री कम है, जबकि अधिकतम तापमान 20.8 रहा, जो इस मौसम के औसतन तापमान से तीन डिग्री कम है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली-एनसीआर में कंपकंपाती ठंड, अगले तीन दिनों में और गिरेगा पारा

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है. ठंडी उत्तर-पश्चिमी हवाओं के चलने के साथ दिल्ली-एनसीआर में अगले तीन दिनों में पारा और गिर सकता है. तापमान करीब 7 डिग्री के आसपास बना रहेगा. वर्तमान में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल रही है, जिसके कारण तापमान में कमी आई है. अधिकतम आर्द्रता 96 प्रतिशत तक रहने से वायु की गुणवत्ता 'बहुत खराब' से सुधरकर 'मध्यम' हुई है. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, न्यूनतम तापमान में एक डिग्री की कमी आ सकती है और मंगलवार के बाद से तापमान में फिर बढ़ोतरी हो सकती है. न्यूनतम तापमान शनिवार को 7.6 डिग्री रहा, जो इस मौसम के औसतन तापमान से एक डिग्री कम है, जबकि अधिकतम तापमान 20.8 रहा है जो इस मौसम के औसतन तापमान से तीन डिग्री कम है. आईएमडी के अनुसार, रविवार को न्यूनतम तापमान में और थोड़ी कमी आएगी.

यह भी पढ़ें : ठंड की गिरफ्त में उत्तर भारत, हरियाणा में एक व्यक्ति की मौत

टिप्पणियां
आईएमडी में मौसम पूवार्नुमान प्रमुख चरण सिंह ने बताया कि अगर हवाएं उत्तरी क्षेत्र में बनी रहती तो उत्तरी क्षेत्र में बर्फबारी की वजह से तापमान कम से कम दो से तीन डिग्री तक गिर गया होता. हालांकि, उच्च गति वाली उत्तर-पश्चिमी हवाओं के कारण भी पारा गिरेगा. उन्होंने कहा कि रविवार को तापमान एक डिग्री गिर सकता है, अगले दिन एक डिग्री बढ़ सकता है लेकिन अगले तीन दिनों के लिए तापमान लगभग सात डिग्री पर बना रहेगा.

VIDEO : दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण के स्तर में गिरावट
मंगलवार के बाद से आसमान में बादल होने के कारण, अधिकतम और न्यूनतम तापमान के लगभग दो से तीन डिग्री तक बढ़ने की संभावना है. (इनपुट IANS से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement