NDTV Khabar

एमसीडी चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए मुसीबत : टिकट वितरण से नाराज एके वालिया ने की इस्तीफे की पेशकश

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एमसीडी चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए मुसीबत : टिकट वितरण से नाराज एके वालिया ने की इस्तीफे की पेशकश

कांग्रेस नेता एके वालिया

नई दिल्ली:

दिल्ली कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ए के वालिया ने पार्टी को इस्तीफ़े की पेशकश की. बताया जा रहा है कि वह टिकट वितरण से नाराज़ हैं. वालिया का आरोप है कि ज़मीनी कार्यकर्ता की अनदेखी की गई है. एनडीटीवी से बात करते हुए वालिया ने कहा कि एक ऐसे कैंडिडेट को टिकट दी गई है जिसने पहले पार्टी के उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़कर उसको हरवाया. हमारे कैंडिडेट की टिकट काट दी गई है. कुछ ऐसे लोग हैं जिनका पार्टी से लेना देना नहीं लेकिन ये अपनी मौजूदगी रखते हैं. कल या परसों मुझे बताया कि आपकी सब सीट ओके हैं. फिर रात में टिकट काट दी गई.

वहीं खबर यह भी है कि पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता हारुन यूसुफ भी पार्टी में टिकट वितरण से नाराज हैं.

एके वालिया का कहना है कि कोई सीनियर लीडर सुनने या मिलने को तैयार नहीं है. कुछ लोग कांग्रेस की छवि खराब कर रहे हैं. सोनिया गांधी राहुल गांधी जी इनपर सख्त कार्रवाई करें. वालिया ने कहा कि अगर ये ठीक से टिकट नहीं बाँट सकते तो क्या फायदा.


वहीं, वालिया ने यह भी साफ किया है कि वह किसी पार्टी के संपर्क में नहीं हैं. सीनियर लीडर्स से मिलकर बात करेंगे कि अगर ऐसा ही चलने वाला है तो हम फिर अपने बारे में फैसला करेंगे. वालिया का दावा है कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन को रविवार रात एसएमएस से बता दिया है. उनका आरोप है कि माकन पहले उपलब्ध हो जाते थे अब तो उपलब्ध ही नहीं हैं. ऐसा लगता है वो दिल्ली से बाहर कहीं चले गए हैं.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में इन दिनों एमसीडी चुनावों को लेकर राजनीतिक माहौल गर्म है. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने पार्टी नेताओं को टिकट वितरण किया है.

टिप्पणियां

बता दें कि कांग्रेस ने एमसीडी चुनावों के लिए 127 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची रविवार रात जारी कर दी. पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख से एक दिन पहले जारी की है. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से यह सूची साझा की. पार्टी ने अब तक कुल 267 उम्मीदवारों की सूची जारी की है.

पार्टी ने 272 सदस्यीय एमसीडी के लिए कल 140 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी. पहली सूची में 119 नए चेहरों को मौका दिया गया था जबकि 21 वर्तमान पाषर्दों को फिर से टिकट दिया गया. तीनों निगमों को मिलाकर फिलहाल कांग्रेस के 85 पाषर्द हैं. एमसीडी के लिए 23 अप्रैल को चुनाव होने वाले हैं. इस बीच, दिल्ली राज्य निर्वाचन आयोग ने नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए कल तीन घंटे की अवधि बढ़ा दी. प्रत्याशी कल शाम छह बजे तक पर्चा भर सकेंगे. गौरतलब है कि एमसीडी चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख तीन अप्रैल है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement