दिल्ली में शर्मनाक हार पर आत्ममंथन में जुटी कांग्रेस, पराजय के कारणों का पता लगाएगी

Loksabha Elections Results 2019 : दिल्ली में कांग्रेस की हार का कारण पता लगाने के लिए पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने समिति का गठन किया

दिल्ली में शर्मनाक हार पर आत्ममंथन में जुटी कांग्रेस, पराजय के कारणों का पता लगाएगी

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित ने राजधानी में कांग्रेस की शर्मनाक हार के कारणों का पता लगाने के लिए समिति का गठन किया है.

खास बातें

  • कांग्रेस की समिति 10 दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी
  • रिपोर्ट के आधार पर होगी अगले विधानसभा चुनाव की तैयारी
  • दिल्ली की सातों सीटों पर कांग्रेस को मिली पराजय
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls 2019) में दिल्ली (Delhi) में कांग्रेस (Congress) को शर्मनाक पराजय का सामना करना पड़ा. दिल्ली की सातों सीटों पर बीजेपी (BJP) ने जीत हासिल की और कांग्रेस व आम आदमी पार्टी (AAP) को करारी हार मिली. इन परिणामों को लेकर अब कांग्रेस आत्ममंथन में जुट गई है. दिल्ली में हुई हार के कारण जानने के लिए कांग्रेस ने एक कमेटी गठित कर दी है जो कि 10 दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.        

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शीला दीक्षित (Sheila Dikshit) ने राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी की बेहद शर्मनाक हार के कारणों का पता लगाने के लिए एक समिति का गठन किया है.

दिल्ली कांग्रेस के प्रवक्ता जितेन्द्र कोचर ने बताया कि पांच सदस्यीय समिति लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सीटों से कांग्रेस प्रत्याशियों की हार पर गहन मंत्रणा करेगी. इस समिति में परवेज हाशमी, एके वालिया, योगानंद शास्त्री, राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा और जयकिशन शामिल हैं. समिति 10 दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी.

कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्‍तीफे पर अड़े राहुल गांधी कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं से मिले, कहा- मेरा विकल्प ढूंढ़ लीजिए

उन्होंने कहा कि समिति न सिर्फ पार्टी की हार के कारणों का विश्लेषण करेगी बल्कि संगठन को मजबूत बनाने के तरीके भी सुझाएगी ताकि 2020 के विधानसभा चुनाव में जीत मिले.

VIDEO : पार्टी से ऊपर पुत्र हित को रखा : राहुल गांधी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से)