NDTV Khabar

दिल्ली विधानसभा में टीपू सुल्तान की तस्वीर लगाने पर मचा घमासान

इन तस्वीरों का अनावरण गणतंत्र दिवस के दिन किया जाना है, लेकिन उससे पहले ही एक नया विवाद छिड़ गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली विधानसभा में टीपू सुल्तान की तस्वीर लगाने पर मचा घमासान

टीपू सुल्तान की तस्वीर को लेकर बीजेपी दिल्ली सरकार पर हमलावर हो गई है.

खास बातें

  1. टीपू सुल्तान की तस्वीर लगाने पर मचा घमासान
  2. दिल्ली विधानसभा में लगाई गई है तस्वीर
  3. स्वतंत्रता सेनानियों और क्रांतिकारियों के साथ लगी है तस्वीर
नई दिल्ली: दिल्ली के विधायकों और दिल्ली विधानसभा में आने वाले लोगों को देश के क्रांतिकारियों से रुबरु कराने के उद्देश्य से दिल्ली विधानसभा के गलियारों में स्वतंत्रता सेनानियों और क्रांतिकारियों की तस्वीरें लगाई गई हैं. इन तस्वीरों का अनावरण गणतंत्र दिवस के दिन किया जाना है, लेकिन उससे पहले ही एक नया विवाद छिड़ गया है. विवाद इन क्रांतिकारियों में टीपू सुल्तान के नाम को शामिल किए जाने को लेकर है. दिल्ली विधानसभा में तात्या टोपे से लेकर लक्ष्मीबाई और नानाराव पेशवा से लेकर बिरसा मुंडा तक की तस्वीरें लगाई गई हैं, लेकिन कुल 70 तस्वीरों में एक तस्वीर को लेकर बीजेपी दिल्ली सरकार पर हमलावर हो गई है और वो तस्वीर है टीपू सुल्तान की. 

यह भी पढ़ें: टीपू सुल्तान जयंती उत्सव : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की 'सराहना' के बाद विवाद और गहराया

टिप्पणियां
बीजेपी के विधायक ओपी शर्मा ने टीपू सुल्तान के चित्र को विधानसभा में लगाना जनता की भावनाओं को आहत करने वाला बताया है, ओपी शर्मा का कहना है कि “जब केजरीवाल के पता है कि ये विवादित है तो क्यों तस्वीर लगाई गई. भगत सिंह, रानी लक्ष्मीबाई के साथ लगाने वाला कद नहीं है टीपू सुल्तान का. मैं ये मामला विधानसभा में भी उठाऊंगा.” वहीं, दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष रामनिवास गोयल का कहना है कि टीपू सुल्तान की तस्वीर लगाना गर्व की बात है, क्योकि टीपू ने अंग्रेज़ों से जमकर लोहा लिया था और बीजेपी का विरोध उनकी संकुचित मानसिकता को दर्शाता है.

VIDEO:  टीपू जयंती पर सियासी घमासान
टीपू सुल्तान के नाम पर भाजपा का विरोध नया नहीं है. कर्नाटक में भी टीपू जयंती मनाये जाने को लेकर भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने आ चुके हैं और अब ये विवाद कर्नाटक से निकलकर दिल्ली में भी आ गया है. योगी आदित्यनाथ भी कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्घारमैया पर टीपू सुल्तान को लेकर हमलावर रहे हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement