NDTV Khabar

कोर्ट ने शैलजा द्विवेदी की हत्या के आरोपी मेजर हांडा को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

पुलिस ने कहा कि अभी हत्या से जुड़े कई सबूत बरामद करने हैं, जिस पर कोर्ट ने आरोपी मेजर को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोर्ट ने शैलजा द्विवेदी की हत्या के आरोपी मेजर हांडा को 4 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया

दिल्ली के बेहद संवेदनशील कैंट इलाके में शैलजा द्विवेदी की शनिवार को गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी की हत्या के आरोपी मेजर निखिल हांडा को सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया. पुलिस ने कहा कि अभी हत्या से जुड़े कई सबूत बरामद करने हैं, जिस पर कोर्ट ने आरोपी मेजर को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया. कोर्ट में आरोपी बेखौफ दिखा और बार-बार हंसता रहा. उसे अपने किए पर कोई पछतावा नहीं दिखा.

यह भी पढ़ें : दिल्ली कैंट में सेना के अफसर की पत्नी की हत्या, आरोपी मेजर मेरठ से गिरफ्तार

मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या के आरोपी मेजर निखिल हांडा के चेहरे पर न तो कोई शिकन दिखी और न कोई पछतावा. जब पुलिस ने उसे पटियाला हाउस कोर्ट ले गई तो वो वहां बार-बार हंसता रहा. पुलिस ने कोर्ट में 4 दिन की पुलिस रिमांड मांगते हुए दलील दी कि अभी जिस चाकू से मर्डर हुआ था उसे बरामद करना है. आरोपी के वारदात के वक्त इस्तेमाल किए गए कपड़े को भी बरामद करना है. आरोपी ने बताया कि कपड़े उसने जला दिए हैं. जिस तौलिए से खून पोंछा गया उसका पता लगाना है. उसने कत्ल के बाद किस-किस से बात की ये जांच करनी है. आरोपी को मेरठ लेकर भी जाना है. कोर्ट ने सुनवाई के बाद आरोपी को 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

 
nikhil handa
आरोपी मेजर निखिल हांडा (लाल टी शर्ट में  बीच में)गिरफ़्तारी के बाद.

मेजर की पत्नी की हत्या में शामिल रहने के आरोप में पुलिस ने हांडा को मेरठ से गिरफ्तार किया था. दिल्ली छावनी इलाके में बराड़ स्क्वायर में महिला का शव बरामद किया गया था और गला रेता हुआ था. जिरह के दौरान आज पुलिस ने कहा कि कुछ बरामदगी करने के लिए आरोपी को मेरठ ले जाना आवश्यक है और इसके लिए हिरासत जरूरी है. पुलिस हिरासत का विरोध करते हुए आरोपी के अधिवक्ता संजीव सहाय ने तर्क दिया कि हांडा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कोई जांच नहीं की है और जिस बरामदगी का दावा पुलिस कर रही है वह पुलिस हिरासत में भेजे जाने का कोई आधार नहीं है. शुरू में, पुलिस ने रिमांड आवेदन और प्राथमिकी की प्रति आरोपी के अधिवक्ता को नहीं दी थी. अदालत ने इन दस्तावेजों की प्रति आरोपी को मुहैया कराने का आदेश दिया था. 

टिप्पणियां
VIDEO : दिल्ली में मेजर की पत्नी की हत्या का मामला सुलझा, सेना का दूसरा मेजर गिरफ्तार

बता दें कि शनिवार को पश्चिम दिल्ली के कैंट मेट्रो स्टेशन के पास दिनदहाड़े मेजर की पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी गई. महिला के कपड़े बुरी तरह से फटे हुए थे. जांच में पता चला कि हत्या के बाद शव पर गाड़ी भी चढ़ाई गई थी. शाम के समय घटना से अनजान महिला के पति मेजर अमित द्विवेदी पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे. उन्होंने मृतका की पहचान पत्नी शैलजा द्विवेदी (32) के रूप में की थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement