NDTV Khabar

DCW ने पहाड़गंज से 39 नेपाली लड़कियों के रेस्क्यू मामले में दिल्ली पुलिस को समन भेजा

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने एक दिन पहले हुए रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान पहाड़गंज के एक होटल से छुड़ाई गईं 39 नेपाली लड़कियों के मामले में दिल्ली पुलिस को समन भेजा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
DCW ने पहाड़गंज से 39 नेपाली लड़कियों के रेस्क्यू मामले में दिल्ली पुलिस को समन भेजा

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल.

नयी दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने एक दिन पहले हुए रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान पहाड़गंज के एक होटल से छुड़ाई गईं 39 नेपाली लड़कियों के मामले में दिल्ली पुलिस को समन भेजा है. आयोग ने यह समन सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट के जॉइंट पुलिस कमिश्नर को भेजा है. आयोग की अध्यक्ष ने पिछले एक हफ्ते के दौरान हुए 3 रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 73 लड़कियों के रेस्क्यू का उल्लेख करते हुए दिल्ली पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाए हैं.

यह भी पढ़ें :  नेपाली लड़कियों को कथित मानव तस्करों से छुड़ाने पर दिल्ली पुलिस और DCW में टकराव
 

4et0ahpk
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पहाड़गंज से नेपाली लड़कियों को छुड़ाया.

आयोग ने पहाड़गंज के होटल से छुड़ाईं गईं 39 नेपाली लड़कियों के मामले में पुलिस से जानकारी मांगी है जैसे, अब तक मामले में क्या कार्रवाई हुई है और लड़कियों की शिकायत पर पुलिस ने अब तक एफआईआर दर्ज क्यों नहीं की? लड़कियों को पूरे दिन पुलिस थाने में रखने और उनको शेल्टर होम न भेजने की वजह? जबकि सुबह 11 बजे तक उनकी चिकित्सीय जांच हो गई थी. 164 सीआरपीसी के अंतर्गत लड़कियों का बयान न काराने की वजह, होटल और उसके आसपास के क्षेत्रों की सीसीटीवी फुटेज, होटल से बरामद दस्तावेजों की जानकारी, मामले में गिरफ्तारियों की जानकारी आदि.


टिप्पणियां

VIDEO : मानव तस्करी रैकेट पकड़ा गया

महिला आयोग ने साथ ही यह भी पूछा है कि पुलिस को इतनी बड़ी संख्या में होटल में नेपाली युवतियों के ठहरने की जानकारी थी या नहीं. महिला आयोग ने ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर को 6 अगस्त को आयोग के समक्ष पेश होकर उपयुक्त जानकारी देने को कहा है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement