NDTV Khabar

दिल्ली में कार को चकनाचूर करने वाला एक कांवड़िया गिरफ्तार, चोरी के मामले में भी आरोपी

नौ कांवड़ शिविरों और दर्जनों सीसीटीवी की जांच के बाद पकड़ा गया मोती नगर कांड का पहला आरोपी राहुल उर्फ बिल्ला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में कार को चकनाचूर करने वाला एक कांवड़िया गिरफ्तार, चोरी के मामले में भी आरोपी

पुलिस ने मोतीनगर में कार पर हमला करने वाले कांवड़ियों में से एक राहुल उर्फ बिल्ला को गिरफ्तार कर लिया.

खास बातें

  1. दिल्ली के मोतीनगर में कांवड़ियों ने भारी उपद्रव किया था
  2. आरोपी राहुल उर्फ बिल्ला उत्तम नगर का रहने वाला
  3. बिल्ला के खिलाफ घर में चोरी करने का केस पहले से दर्ज है
नई दिल्ली: मोती नगर में उत्पात करने और कार तोड़ने के मामले में दिल्ली पुलिस ने एक कांवड़िए को गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम राहुल उर्फ बिल्ला है. वह उत्तम नगर का रहने वाला है. उसका आपराधिक रिकॉर्ड भी है. उसके खिलाफ चोरी करने का केस दर्ज है.

दिल्ली के मोतीनगर में सात जुलाई को कांवड़ियों ने छोटी सी बात पर भारी उपद्रव किया था. उन्होंने एक कार को लाठियों से वार करके तोड़ डाला. कार की मालकिन को मेट्रो स्टेशन में छिपकर जान बचानी पड़ी थी. इस वारदात का वीडियो वायरल होने के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया.

मोती नगर इलाके में उपद्रव और एक कार में जबरदस्त तोड़फोड़ के मामले में दिल्ली पुलिस ने पहली गिरफ्तारी कर ली है. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि पीड़ित लड़की की कार का साइड मिरर उसके एक साथी कांवड़िए को लग गया जिससे उसके हाथ में खून निकल आया. इसके बाद अफवाह फैल गई कि उस लड़के को बहुत पीटा गया है और उसको खून निकल रहा है. पहले तीन-चार लोगों से झगड़ा हुआ और फिर अफवाह फैलते ही कांवड़ियों के झुंड ने कार को तहस नहस कर डाला. 

यह भी पढ़ें : दिल्ली में कांवड़ियों का तांडव; कार के परखच्चे उड़ाए, चालक महिला ने भागकर जान बचाई

पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी विजय कुमार के मुताबिक 26 साल के आरोपी का नाम राहुल उर्फ बिल्ला है वह उत्तम नगर के आनंद विहार इलाके में रहता है. उस पर घर में चोरी करने का एक केस उत्तम नगर थाने में पहले से दर्ज है. वह पढ़ा-लिखा नहीं है और वह किसी ग्रुप के साथ नहीं गया था. उसके इलाके के कुछ लोग उसके साथ कांवड़ लेकर जरूर चल रहे थे. आरोपी की पहचान उन वीडियो क्लिप से हुई जो लोगों ने मौके पर बनाए थे. आरोपी को उत्तम नगर से ही पकड़ा गया. 
 
tovk78r8

पुलिस के मुताबिक उसने कांवड़ियों के उन तमाम रास्तों और शिविरों में जाकर छानबीन की जहां कांवड़िए आते जाते रहते हैं. इसके बाद वीडियो के जरिए राहुल का सुराग मिला. इस रास्ते पर कुल नौ शिविर हैं, जिनके रजिस्टरों में कांवड़ियों के नाम भी लिखे होते हैं. अभी इस मामले में 15 से ज्यादा कांवड़ियों की तलाश की जा रही है, जो तोड़फोड़ में शामिल थे. कुछ लोगों के बारे में राहुल ने भी सुराग दिए हैं. 

सात अगस्त को दिल्ली के मोती नगर में रहने वाली एक लड़की अपने दोस्त के साथ कनॉट प्लेस से मोती नगर जा रही थी. इसी दौरान उसकी आई10 कार मोती नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक कांवड़िये से छू गई. आरोप है कि लड़की ने झगड़े के बाद एक कांवड़िये को थप्पड़ मार दिया. उसके बाद दर्जनों कावड़ियों ने डंडों और बेसबॉल के बेट से कार के परखच्चे उड़ा दिए. उस दौरान एक पीसीआर वैन में मौके पर आए तीन तीन पुलिसकर्मी भी मूकदर्शक बने रहे. इस घटना के वीडियो आसपास के लोगों ने बनाए और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिए. 

टिप्पणियां
VIDEO : कांवड़ियों का तांडव जारी

वीडियो में यह भी दिख रहा है कि किस तरह से उपद्रवी खुद भी वीडियो बना रहे हैं और कार के साथ सेल्फी भी ले रहे हैं. इस वारदात के वक़्त पीड़ित लड़की इस कदर डर गई कि उसने मेट्रो स्टेशन के अंदर घुसकर अपनी जान बचाई. उसने पुलिस में कोई शिकायत नहीं दी. आठ अगस्त को दिल्ली पुलिस ने खुद संज्ञान लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 341/427/34 के तहत मामला दर्ज किया. पुलिस ने एफआईआर में दंगा करने की धाराएं और जोड़ दी हैं जो गैरजमानती हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement