NDTV Khabar

केजरीवाल ने बजा दिया 2019 का चुनावी बिगुल, बताया क्यों दें 'आप' को वोट

पूर्वी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के लोकसभा कार्यालय का उद्घाटन समारोह पार्टी की चुनावी सभा में तब्दील हो गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केजरीवाल ने बजा दिया 2019 का चुनावी बिगुल, बताया क्यों दें 'आप' को वोट

अरविंद केजरीवाल ने पूर्वी दिल्ली में 'आप' के लोकसभा क्षेत्रीय कार्यालय के उद्घाटन समारोह के दौरान सभा को संबोधित किया.

खास बातें

  1. केजरीवाल ने पीएम मोदी की शैली में उपलब्धियां गिनाते हुए सवाल किए
  2. एलजी और बीजेपी पर दिल्ली सरकार के काम मे रोड़े अटकाने का आरोप लगाया
  3. मनीष सिसोदिया की सलाहकार रहीं आतिशी मारलेना को प्रत्याशी घोषित किया
नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सोमवार की शाम को दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोकसभा चुनाव 2019 का चुनावी बिगुल बजा दिया. केजरीवाल ने जनसभा को संबोधित करते हुए बताया कि आखिर क्यों 2019 के लोकसभा के चुनाव में दिल्ली की जनता AAP को वोट दे?

केजरीवाल ने लोगों से कहा 'मैं पूछना चाहता हूं आपसे हमारी दिल्ली सरकार ने बिजली के बिल आधे किए या नहीं किए? पानी मुफ्त किया या नहीं किया? आपके सरकारी स्कूल ठीक किए या न नहीं किए? प्राइवेट स्कूलों की फीस कम करवाई या नहीं करवाई? मोहल्ला क्लिनिक बनवाए या नहीं बनवाए? सारे अस्पतालों में दवाइयां मुफ्त कीं या नहीं कीं?.....साढ़े तीन साल में इतने काम तो बहुत हैं! तो दिल्ली सरकार ने इतने सारे काम किए लेकिन दिल्ली के इन सात सांसदों (बीजेपी के) कुछ नहीं किया चार सवा चार साल में.'
 
qt7njkrc

केजरीवाल ने उप राज्यपाल और बीजेपी पर दिल्ली सरकार के काम मे रोड़े अटकाने का आरोप लगाया और कहा 'अगर दिल्ली में सातों सांसद आम आदमी पार्टी के होते तो काम और तेज़ी से होता. केजरीवाल ने कहा 'बीजेपी वालों के कहने पर एलजी ने मोहल्ला की फाइल रोकी, सीसीटीवी की फाइल रोक ली, स्कूलों की फाइल रोक ली, अस्पतालों की फाइल रोक ली. लेकिन हम भी हार मानने वाले थोड़ी हैं, सारी फाइल क्लियर करवाकर ले आए, धरने करके ले आए. जब सीधी उंगली से घी न निकले तो उंगली टेढ़ी करनी पड़ती है. लेकिन आप सोचकर देखो अगर सातों सांसद आम आदमी पार्टी के होते तो जितने काम हमने किए हैं उससे 10 गुना ज्यादा स्पीड से काम होते.' केजरीवाल ने बीजेपी पर सीलिंग करवाने और मेट्रो का किराया जबरन बढ़ाने का आरोप भी लगाया.
 
m6a9vi44

यह मौका था पूर्वी दिल्ली में आम आदमी पार्टी के लोकसभा कार्यालय के उद्घाटन का, लेकिन आम आदमी पार्टी ने इसको चुनावी सभा में बदल डाला. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अलावा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, श्रम मंत्री गोपाल राय, सामाजिक न्याय मंत्री राजेन्द्र पाल गौतम, परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के साथ पूर्वी दिल्ली के सभी आम आदमी पार्टी विधायक मौजूद थे.
 
h262ggeg

पूर्वी दिल्ली से आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की सलाहकार रही आतिशी मारलेना को प्रभारी घोषित किया है, लेकिन मनीष सिसोदिया ने औपचारिक रूप से ऐलान कर दिया कि आतिशी मारलेना ही प्रभारी हैं और यही असल में प्रत्याशी भी हैं. मनीष सिसोदिया ने कहा 'इस कार्यालय में पूर्वी दिल्ली की अगली सांसद बैठा करेंगी.'

टिप्पणियां
VIDEO : आशीष खेतान ने छोड़ा 'आप' का साथ

आपको बता दें कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में दिख रहे बड़े बदलाव का श्रेय शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया और उनकी सलाहकार रही आतिशी मारलेना को जाता है. अप्रैल महीने में आतिशी मारलेना समेत बहुत से सलाहकारों की नियुक्ति यह कहकर रद्द कर दी गई थी कि उनके पद मंजूर नहीं थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement