NDTV Khabar

दिल्ली विधानसभा से नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता को फिर मार्शल द्वारा बाहर निकाला गया

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान स्पीकर की इजाजत के बगैर लगातार अपनी बात रखने का प्रयास करने के लिए और स्पीकर की बात नहीं मानने के लिए नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता को एक दिन के लिए सदन से निलंबित कर दिया. इसके बाद स्पीकर ने उन्हें मार्शल बुलाकर सदन से बाहर करवा दिया. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली विधानसभा से नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता को फिर मार्शल द्वारा बाहर निकाला गया

दिल्ली विधानसभा से विजेंद्र गुप्ता को बाहर ले जाते हुए मार्शल.

खास बातें

  1. स्पीकर की इजाजत के बगैर बोल रहे थे विजेंद्र गुप्ता
  2. स्पीकर के रोकने के बाद भी नहीं माने गुप्ता.
  3. हंगामा करते रहने के कारण सदन से निकाला गया.
नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के दौरान स्पीकर की इजाजत के बगैर लगातार अपनी बात रखने का प्रयास करने के लिए और स्पीकर की बात नहीं मानने के लिए नेता विपक्ष विजेंद्र गुप्ता को एक दिन के लिए सदन से निलंबित कर दिया. इसके बाद स्पीकर ने उन्हें मार्शल बुलाकर सदन से बाहर करवा दिया. 

टिप्पणियां
इससे पहले सदन की कार्यवाही की शुरुआत होते ही हंगामा शुरू हो गया. बीजेपी ने काम रोको प्रस्ताव पर चर्चा की बात कही. लेकिन अध्यक्ष ने साफ कर दिया कि उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी जाती है. सदन की कार्यवाही तय कार्यक्रम के अनुसार ही चलेगी.

वहीं, बीजेपी नेता अपनी मांग पर अड़े रहे और स्पीकर रामनिवास गोयल ने नामंजूर करते रहे. स्पीकर ने साफ कहा- सदन नियम के अनुसार चलेगा. इस बीच बीजेपी के विधायक विजेंद्र गुप्ता लगातार बोलते रहे, जिसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही से बाहर कर दिया. मार्शल उन्हें बाहर ले गए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement