NDTV Khabar

दिल्ली : बिल्डरों और गुटखा व्यापारियों का 61 करोड़ रुपये का काला धन और सोना जब्त

दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन पार्ट वन में 'यू एंड आई वोल्ट्स' के दफ़्तर पर आयकर विभाग ने छापा मारा, लॉकरों की तलाशी ली

85 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली : बिल्डरों और गुटखा व्यापारियों का 61 करोड़ रुपये का काला धन और सोना जब्त

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली: दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन पार्ट वन में 'यू एंड आई वोल्ट्स' के दफ़्तर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की. कई दिनों से जारी छापेमारी की कार्रवाई में अब तक 61 करोड़ से ज़्यादा की रक़म और गहने लॉकरों से बरामद हुए हैं. आरोप है कि यह रकम बिल्डरों और गुटखा व्यापारियों की है.

आयकर विभाग के आला अधिकारियों ने साउथ एक्सटेंशन पार्ट वन में स्थित यू एंड आई वोल्ट्स के दफ़्तर में पहुंचकर छापे की कार्रवाई की. आयकर विभाग ने आधा दर्जन से ज़्यादा लॉकरों की तलाशी ली.

यह भी पढ़ें : कर चोरी के संदेह में जया टीवी, सहयोगियों के परिसरों पर इनकम टैक्स का छापा

आयकर विभाग ने काला-धन के खिलाफ अपने अभियान के तहत राष्ट्रीय राजधानी में अवैध निजी तिजोरियों से आभूषण और नकदी जब्त की जिसका मूल्य 20 करोड़ रुपये से अधिक है. इसे मिलाकर अब तक 61 करोड़ से अधिक का कथित काला धन बरामद किया जा चुका है. पिछले सप्ताह विभाग ने दिल्ली के साउथ एक्सटेंशन क्षेत्र में विभिन्न लॉकरों से बेहिसाब नकदी और 41 करोड़ रुपये मूल्य का सोना बरामद किया था.

अभियान से जुड़े सूत्रों ने बताया कि आयकर अधिकारियों ने पिछले दो दिनों में एक अन्य तिजोरी को खोलने के बाद उसमें से 16 करोड़ रुपये की नकदी, 2.35 करोड़ रुपये का सोना चांदी और 1.01 करोड़ रुपये मूल्य के आभूषण जब्त किए थे. यह संपत्तियां कथित रूप से राजधानी के एक बिल्डर और एक गुटखा व्यापारी की है.

VIDEO : डॉक्टरों और डायगनोस्टिक सेंटर की साठगांठ

उन्होंने बताया कि अब तक व्यक्तियों और संस्थाओं से संबंधित इस तरह के चार लॉकरों को खोला जा चुका है. उन्होंने बताया कि विभाग ने अवैध तिजोरी मालिकों के खिलाफ कर चोरी और बेनामी संपत्ति कानून के तहत प्रक्रिया शुरू कर दी है.
(इनपुट भाषा से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement