Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Delhi CAA Clash: दिल्ली में तनाव और डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

राजधानी में वीवीआईपी मूवमेंट और तनावपूर्ण हालात की वजह से दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने रूट्स को लेकर एडवाइजरी जारी की है.

Delhi CAA Clash: दिल्ली में तनाव और डोनाल्ड ट्रंप के दौरे को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • दिल्ली में सोमवार को हुई हिंसक झड़प
  • दिल्ली हिंसा में पांच लोगों की मौत
  • ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एजवाइजरी
नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली (Delhi CAA Clash) में सोमवार को हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में भारी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की है. कई जगहों पर रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) को तैनात किया गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनका परिवार भी दिल्ली में है. वीवीआईपी मूवमेंट और तनावपूर्ण हालात के चलते दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने रूट्स को लेकर एडवाइजरी जारी की है. दिल्ली पुलिस ने बताया, 'सुरक्षा कारणों की वजह से 24 फरवरी की शाम से दिल्ली छावनी, दिल्ली-गुड़गांव रोड (NH 48), धौलाकुआं, चाणक्यपुरी, एसपी मार्ग, आरएमएल गोल चक्कर और आसपास के क्षेत्रों में यातायात भारी रहने की संभावना है. ट्रैफिक की स्थिति को देखते हुए रूट्स में बदलाव भी किया जा सकता है.'

दिल्ली CAA हिंसा : 6 इलाकों में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ी को भी फूंक डाला, रातभर दुकानों में तोड़फोड़-लूटपाट

ट्रैफिक पुलिस ने बताया, '25 फरवरी को दोपहर 4 बजे से मोती बाग, चाणक्यपुरी, इंडिया गेट, आईटीओ के आसपास के इलाकों और मध्य और नई दिल्ली के आसपास के इलाकों में ट्रैफिक भारी रहने की संभावना है. नागरिक किसी भी जानकारी के लिए किसी भी समय ट्रैफिक पुलिस के हेल्पलाइन नंबर +91-11-25844444 पर कॉल कर सकते हैं.'

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने मोटर चालकों और यात्रियों से आग्रह किया है कि वह इन क्षेत्रों में यात्रा करने की योजना बनाते समय इन बातों को ध्यान में रखें. यात्रियों को आवश्यक यातायात बदलावों की जानकारी के लिए दिल्ली यातायात पुलिस की वेबसाइट और इसके ट्विटर हैंडल को चेक करते रहने की सलाह दी गई है.

दिल्ली CAA हिंसा : पुलिस के सामने विरोधियों पर गोलियां बरसाता दिखा शख्स, सामने आया वीडियो

बता दें कि सोमवार को भड़की हिंसा में एक कांस्टेबल समेत पांच लोगों की मौत हो गई. 100 से ज्यादा लोग घायल हैं. सोमवार रात कुछ दुकानों में तोड़फोड़ और लूटपाट भी की गई. मंगलवार सुबह बाबरपुर समेत कई इलाकों में हिंसा औग आगजनी की भी खबरें हैं. दिल्ली के करावल नगर गोंडा चौक में आज (मंगलवार) सुबह 6 फायर कॉल हुई हैं. सूचना है कि वाहनों और दुकानों में आग लगी है.

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग अध्यक्ष का दिल्ली पुलिस पर आरोप, कहा- दंगाइयों को दी जा रही खुली छूट

दमकल विभाग ने इस बारे में बताया कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 6 जगहों पर अभी भी आग की कॉल है. बीती शाम से जो आग लगने की कॉल आईं, वह अब तक नहीं थमी हैं. गोकलपुरी टायर मार्केट की 20 दुकानें जलकर राख हो गई हैं. सोमवार को हुई हिंसा में इस मार्केट में आग लगा दी गई थी. उपद्रवियों ने फायर ब्रिगेड की भी एक गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. दो गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई है. घटना में तीन दमकलकर्मी घायल हुए हैं. उन्हें पत्थरबाजी से चोट लगी है. सोमवार से अभी तक आग लगने की कुल 45 कॉल मिली हैं.

VIDEO: अपने ही शहर में इतना डर कभी नहीं लगा : मनीष सिसोदिया