दिल्ली में ऑड-ईवन के नियम पर बोले सीएम अरविंद केजरीवाल- जो हमारे वश में था वो किया

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि ऑड ईवन का बहुत अच्छा रिस्पांस आ रहा है.  लोग इसका अच्छे से पालन कर रहे हैं.  

दिल्ली में ऑड-ईवन के नियम पर बोले सीएम अरविंद केजरीवाल- जो हमारे वश में था वो किया

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने NDTV इंडिया से खास बातचीत की है

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि ऑड ईवन का बहुत अच्छा रिस्पांस आ रहा है और लोग इसका अच्छे से पालन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आसपास के राज्यों के धुएं से दिल्ली गैस चैम्बर बनी हुई है. दिल्ली के लोगों ने प्रदूषण कम करने के लिए खूब कदम उठाए हैं. एनडीटीवी इंडिया से बात करते हुए कहा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे बस में जो है वो किया. उन्होंने कहा कि ऑड-ईवन इसलिए कराया क्योंकि पराली का भी आ रहा है, तो हम अपना ही काम कर लें. 15 लाख कारें सड़क पर कम चलेंगी.  केजरीवाल ने यह भी कहा कि विजय गोयल जी से निवेदन है कि प्रदूषण पर राजनीति न करो. इससे बच्चों की सेहत खराब हो रही है.  अच्छी बात है केंद्र पहल कर रहा है लेकिन इसमें दिखावा नहीं होना चाहिए. पंजाब और हरियाणा में 25 लाख किसानों को 63 हज़ार मशीनें दी गई हैं.  अब सरकार प्रदूषण कम करने के लिए एक साल का प्लान बनाये. इसके लिए टाइम लाइन बनानी होगी.

वहीं आरोपी प्रत्यारोप की राजनीति पर दिल्ली के सीएम ने कहा कि ईस्टर्न पेरीफेरल का सारा पैसा उनकी सरकार ने दिया है. प्रकाश जावेडकर के विज्ञापन वाले आरोप पर केजरीवाल ने सफाई दी कि इस साल सिर्फ़ 40 करोड़ का विज्ञापन दिया गया है. हमने विज्ञापन किसका दिया? डेंगू से बचाने का, फरिश्ते स्कीम का, जिसमे किसी का एक्सीडेंट हो तो सरकार पैसा देगी. 

वहीं प्रकाश जावड़ेकर का ये कहना कि पंजाब हरियाणा में किसानों को मशीन देने के लिए दिल्ली सरकार पैसे दे इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा- जो पीड़ित होता है वह पैसे देता है, इस मामले में पंजाब और हरियाणा की सरकारें पैसा देंगी दिल्ली की सरकार नहीं. 

Video: सब लोग Odd-Even का समर्थन कर रहे हैं: CM केजरीवाल

अन्य बड़ी खबरें : 

दिल्ली में प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट की खरी-खरी, केंद्र और दिल्ली सरकार एक दूसरे पर आरोप मढ़ने के बजाए करें काम

छठ पूजा पर घुटने-घुटने ज़हरीले झाग में खड़े होकर सूर्यदेव को दिया 'अर्घ्य'

Newsbeep

Delhi Odd-Even Scheme: एम्‍स के डायरेक्‍टर ने कहा, ऑड-ईवन से नहीं पड़ेगा फर्क, सालों बाद दिखाई देगा फेफड़ों पर प्रदूषण का असर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली में हवा चलने से प्रदूषण के स्तर में थोड़ा कमी, जानें कैसे मापते हैं वायु गुणवत्ता सूचकांक यानी AQI