NDTV Khabar

केजरीवाल सरकार का चुनावी तोहफा, पानी के बिल के बकाए पर लेट पेमेंट सरचार्ज माफ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के बड़ा चुनावी तोहफा दिया है. उन्होंने ऐलान किया है जिन लोगों के पानी के बिल का बकाया है उनको लेट पेमेंट सरचार्ज माफ कर दिया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केजरीवाल सरकार का चुनावी तोहफा, पानी के बिल के बकाए पर लेट पेमेंट सरचार्ज माफ

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के बड़ा चुनावी तोहफा दिया है. उन्होंने ऐलान किया है जिन लोगों के पानी के बिल का बकाया है उनको लेट पेमेंट सरचार्ज माफ कर दिया जाएगा.  उन्होंने कहा है कि E,F,G, H केटेगरी के लोगों का ( 10.5 लाख उपभोक्ता) 100% प्रिंसिपल अमाउंट 31 मार्च तक माफ़ होगा, A और B कैटगेरी वाले  उपभोक्ताओं 100% लेट पेमेंट सरचार्ज  माफ होगा. C कैटेगरोी वाले 100% और 50 प्रिंसिपल अमाउंट माफ़ होगा और डी कैटेगरी वालों 100% और 75% प्रिंसिपल अमाउंट माफ़ होगा. यह योजना 30 नवंबर तक लागू होगी और जिनके घर में नए मीटर उन पर यह योजना लागू होगी.

rrnq5rp

CCTV लगाने की सुस्ती पर दिल्ली सरकार सख्त, BEL पर 16 करोड़ की पेनाल्टी की तैयारी


केजरीवाल ने कहा कि इससे  जल बोर्ड को  600 करोड़ रुपये की आमदनी होगी और इसके लिए सभी उपभोक्ताओं को चिट्ठी  लिखकर अपील करेंगे कि हर कोई अपना बकाया चुका दें. उन्होंने बताया कि 13.5 लाख कस्टमर जिनका कुल बकाया है, 23.73 लाख कुल कस्टमर हैं. 2500 करोड़ रुपये घरेलू और 1500 करोड़ रुपये कमर्शियल प्रिंसिपल अमाउंट बकाया है.

केंद्र सरकार पर पूरा भरोसा, आर्थिक नरमी से निपटने के लिये उठाएगी कदम: केजरीवाल

गौरतलब है कि केजरीवाल सरकार पूरी तरह से चुनावी मूड में आ चुकी है. इससे पहले सरकार ऐलान कर चुकी है कि दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को फ्री में यात्रा कराई जाएगी. 

टिप्पणियां

वैध होंगी कच्ची कॉलोनियां, मालिकाना हक का सपना होगा पूरा: केजरीवाल​



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement