डोरस्टेप डिलीवरी के लिए पहले ही दिन 21000 कॉल, सीएम केजरीवाल खुद कर रहे मॉनिटर

शाम 6 बजे तक 1076 हेल्पलाइन नंबर पर 2728 कॉल कनेक्ट हो पाए जिसमें से 1286 का जवाब दिया गया, बाकी को कॉल बैक किया जा रहा

डोरस्टेप डिलीवरी के लिए पहले ही दिन 21000 कॉल, सीएम केजरीवाल खुद कर रहे मॉनिटर

डोरस्टेप डिलीवरी योजना की मॉनिटरिंग सीएम अरविंद केजरीवाल स्वयं कर रहे हैं.

खास बातें

  • कुल 369 आवेदकों के अपॉइंटमेंट फिक्स हुए
  • सात के घर जाकर उनके दस्तावेज सिस्टम में अपलोड किए गए
  • कॉल सेंटर में ऑपरेटर की संख्या 40 से बढ़ाकर 80 की जाएगी
नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार के मुताबिक उसकी महत्वाकांक्षी और दुनिया में पहली बार लागू की जा रही सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी योजना को जनता का जबरदस्त समर्थन मिल रहा है. दिल्ली सरकार का दावा है कि योजना की लांच होने के कुछ ही घंटों के भीतर लगभग 21000 कॉल हेल्पलाइन नंबर पर आए. हालांकि इतनी बड़ी संख्या में कॉल आने के चलते कंजेशन हुआ और कॉल कनेक्ट नहीं हो पाए.

दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक शाम 6 बजे तक 1076 हेल्पलाइन नंबर पर 2728 कॉल कनेक्ट हो पाए जिसमें से 1286 का जवाब दिया गया और बाकी को कॉल बैक किया जा रहा है. कुल 369 आवेदकों के अपॉइंटमेंट फिक्स हुए जबकि सात आवेदकों के घर जाकर उनके दस्तावेज सिस्टम में अपलोड कर दिए गए हैं. यह योजना अरविंद केजरीवाल की महत्वाकांक्षी योजना है इसलिए वे खुद इसको हर घंटे मॉनिटर कर रहे हैं. वे फिलहाल अगले कुछ दिन तक मोनिटरिंग जारी रखेंगे.

VIDEO : अब घर बैठे मिलेंगी दिल्ली सरकार की 40 सेवाएं

दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि पहले दिन के फीडबैक को देखते हुए डोर स्टेप डिलीवरी के कॉल सेंटर में ऑपरेटर की संख्या 40 से बढ़ाकर 80 की जाएगी साथी 50 लाइन को बढ़ाकर मंगलवार से 120 कर दिया जाएगा. हालांकि सरकार का मानना है कि पहले दिन के मुकाबले दूसरे दिन कॉल की संख्या कम होगी क्योंकि पहले दिन बहुत से लोग केवल इसकी जांच करने और उत्सुकतावश भी कॉल कर रहे थे.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com