NDTV Khabar

दिल्ली को मिली एक नई टेक्निकल यूनिवर्सिटी, 12 हजार स्टूडेंट पढ़ सकेंगे

उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने किया नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (एनएसयूटी) का उद्घाटन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली को मिली एक नई टेक्निकल यूनिवर्सिटी, 12 हजार स्टूडेंट पढ़ सकेंगे

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने दिल्ली वालों के लिए एक नई टेक्निकल यूनिवर्सिटी समर्पित की है. दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी (एनएसयूटी) का उद्घाटन किया.

इस मौके पर उन्होंने कहा, “बेहद खुशी की बात है कि आज दिल्ली को एक टेक्निकल यूनिवर्सिटी मिल रही है लेकिन अब इस यूनिवर्सिटी को विश्वस्तरीय बनाने का जिम्मा यहां के स्टूडेंट्स, फैकल्टी और वाइस चांसलर के ऊपर है. सरकार का काम यूनिवर्सिटी बनाना था. सरकार ने वह काम किया. अब इसे विश्व स्तरीय बनाने का जिम्मा आप सभी के ऊपर है.

टिप्पणियां

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि अप्रैल 2015 में हमने एनएसयूटी का सपना देखा और अगस्त, 2015 में दिल्ली सरकार की कैबिनेट से इसका बिल पास कर दिया. यह इस बात का सबूत है कि हमारी सरकार कितनी तेजी से काम करती है. लेकिन इसके बाद केंद्र सरकार ने इस बिल को मंजूरी देने में ढाई साल से ज्यादा लगा दिए. इसलिए हमारे दिल्ली के बच्चों को एनएसयूटी मिलने में इतना वक्त लग गया.


सिसोदिया ने कहा कि हमने दिल्ली सरकार के सभी एजुकेशनल इंस्टीट्यूटों के प्रमुखों से कहा है कि वे अपने संस्थान को विश्व के टॉप 10 में कैसे ला सकते हैं, इसका एक विजन दें. सरकार पैसे की कोई कमी नहीं होने देगी. नेताजी सुभाष टेक्निकल यूनिवर्सिटी बनने के बाद यहां अब 12,000 स्टूडेंट्स पढ़ाई कर सकेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement