NDTV Khabar

मुख्य सचिव के साथ मारपीट : शिक्षा समिति के सलाहकार और पूर्व IAS धीर झिंगरान का इस्तीफा

धीर झिंगरान पिछले कुछ समय से दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग के साथ काम कर रहे थे, दिल्ली सरकार की तरफ़ से सरकारी स्कूलों मे काम के लिए धीर झिंगरान को भी श्रेय दिया जाता रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुख्य सचिव के साथ मारपीट : शिक्षा समिति के सलाहकार और पूर्व IAS धीर झिंगरान का इस्तीफा

धीर झिंगरान शिक्षा समिति के सलाहकार थे

खास बातें

  1. शिक्षा समिति में सलाहकार की भूमिका में थे धीर झिंगरान
  2. पूर्व आईएएस हैं झिंगरान
  3. मुख्य सचिव के साथ हुई मारपीट से नाराज हैं झिंगरान
नई दिल्ली: दिल्ली सरकार  की मुश्किलें एक बाद एक बढ़ती जा रही हैं. दिल्ली सरकार की शिक्षा समिति के सलाहकार और पूर्व आईएएस धीर झिंगरान ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. शिक्षा सचिव को लिखे गए एक पत्र में धीर झिंगरान ने कहा है कि 19 फ़रवरी को सीएम आवास पर मुख्य सचिव अंशु प्रकाश  जो कि उनके बैचमेट भी हैं, के साथ हुई मारपीट से वो बेहद दुखी हैं और उन्हें झटका लगा है और वो ऐसी सरकार के साथ काम नहीं कर सकते जहां पर अधिकारियों के साथ ऐसा बर्ताव किया जाता है.
dhir jhingran


मुख्य सचिव से बदसलूकी मामला: आम आदमी पार्टी ने केंद्र पर सौतेला व्यवहार का आरोप लगाया

धीर झिंगरान पिछले कुछ समय से दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग के साथ काम कर रहे थे, दिल्ली सरकार की तरफ़ से सरकारी स्कूलों मे काम के लिए धीर झिंगरान को भी श्रेय दिया जाता रहा है. पहले ही अरविंद केजरीवाल के सलारकार वीके सिंह अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट पर सरकारी गवाह बन चुके हैं ऐसे में दिल्ली सरकार में काम कर रहे अधिकारी और सलाहकार अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट पर लामबंद हो गए हैं.

वीडियो : दोनों विधायक भेजे गए 14 दिन की हिरासत में


टिप्पणियां
पहले ही सभी अधिकारी कह चुके हैं कि वो सरकार के मंत्रियों के साथ लिखित संवाद करेंगे जिसके जवाब में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी पत्र लिखकर सभी अधिकारियों को हर हफ़्ते स्टेटस रिपोर्ट करने को कहा है. अधिकारियों और दिल्ली सरकार के बीच हो रही खींचतान के बीच दिल्ली की जनता का नुकसान होना लाज़मी है. गौरतलब है आम आदमी पार्टी के दो विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल पर मुख्य सचिव अंशू प्रकाश के साथ मारपीट का आरोप लगा है. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और दोनों को तिहाड़ 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. ये मारपीट दिल्ली के सीएम केजरीवाल के घर पर हुई है जिसकी जांच की जा रही है.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement