NDTV Khabar

छठ पर्व पर दिल्ली सरकार ने मंगलवार का अवकाश घोषित किया

यातायात पुलिस ने महापर्व के दिन विशेष प्रबंध और प्रतिबंधों को लेकर परामर्श जारी किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छठ पर्व पर दिल्ली सरकार ने मंगलवार का अवकाश घोषित किया

दिल्ली सरकार ने छठ पर्व पर सार्वजनिक छुट्टी घोषित की है.

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने छठ पर्व के अवसर पर मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है वहीं यातायात पुलिस ने महापर्व के दिन विशेष प्रबंध और प्रतिबंधों को लेकर परामर्श जारी किया है.    

सरकार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि छठ के मौके पर मंगलवार को सार्वजनिक अवकाश रहेगा और इस दौरान सभी सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे. दिल्ली सरकार की विभिन्न एजेंसियों का कहना है कि चार दिन के इस महापर्व के लिए करीब 1,000 जगहों पर घाट बनाए गए हैं.

टिप्पणियां

सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और विपक्षी भाजपा के बीच पर्व की तैयारियों को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने इस बीच कहा कि आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं जैसे उन खास स्थानों के बारे में बताया गया है जहां लोग डुबकी लगा सकते हैं.


छठ के दौरान श्रद्धालु खासकर महिलाएं डूबते और फिर उगते सूर्य को ‘अर्घ्य' देती हैं. यह पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड का प्रमुख पर्व है यद्यपि देश के दूसरे हिस्सों में बसे पूर्वांचली भी इसे धूमधाम से मनाते हैं.
(इनपुट भाषा से)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement