हाउस टैक्स माफ करने का अधिकार दिल्ली सरकार के पास है ही नहीं : दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का अरविंद केजरीवाल के वादे पर पलटवार

हाउस टैक्स माफ करने का अधिकार दिल्ली सरकार के पास है ही नहीं : दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का अरविंद केजरीवाल के वादे पर पलटवार

एनडीटीवी से बात करते हुए दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी...

खास बातें

  • मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाउस टैक्स माफ करने का वादा किया
  • डीएमसी एक्ट 113ए में स्पष्ट लिखा है कि हाउस टैक्स मैनडेट्री है.
  • तिवारी ने कहा, कोई माफ कर ही नहीं सकता.
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हाउस टैक्स माफ करने के बयान को दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ये कह कर उलट दिया कि डीएमसी एक्ट 113ए में स्पष्ट लिखा है कि हाउस टैक्स मैनडेट्री है. कोई माफ कर ही नहीं सकता. तिवारी ने कहा कि अगर उसको खत्म करना हो तो उसके लिए पार्लियामेंट में 2/3 बहुमत से बिल को पास करना पड़ेगा. दो तिहाई बहुमत से पास करना पड़ेगा 113ए में लिखा हुआ है.

इसके अलावा दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी, अरविंद केजरीवाल को ये कहकर घेर रहे हैं कि जो कर सकते हैं वो दिल्ली सरकार के माध्यम से तो कर नहीं रहे हैं. उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि राशन कार्ड पर मिलने वाले गेहूं चावल पर जो दिल्ली सरकार कर सकती है वह लोगों तक नहीं पहुंचा रही है. मनोज तिवारी ने कहा कि केंद्र सरकार 2-3 रुपये किलो में गेहूं चावल बीजेपी राज्यों के जरिए लोगों को पहुंचा रही है. यहां पर केंद्र सरकार 20-25 रुपये की सब्सिडी दे रही है. क्या दिल्ली सरकार यह 2-3 रुपया भी माफ नहीं कर सकती है.

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष का कहना है कि राज्य में अगर बीजेपी को सत्ता मिली तो वह यह करके दिखाएंगे. तिवारी ने कहा कि प्रदेश में अगर भाजपा की सरकार बनती है यहां पर तो निश्चित रूप से हम लोग इसे लागू करेंगे. दिल्ली में जो 2 रु किलो गेहूं है उसको 1 रु और 3 रु जो किलो चावल है उसको भी 1 रु कर देंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीजेपी नगर निगम चुनाव में अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 28 मार्च को जारी करेगी. गौरतलब है कि दिल्ली में एमसीडी चुनाव 23 मार्च को होगी.