NDTV Khabar

हर सरकारी बैठक को लाइव दिखाएगी केजरीवाल सरकार?

इसके तहत दिल्ली सरकार में होने वाली हर मीटिंग और हर बैठक का सरकार की वेबसाइट पर लाइव वेबकास्ट किया जाएगा. 

284 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
हर सरकारी बैठक को लाइव दिखाएगी केजरीवाल सरकार?

सीएम अरविंद केजरीवाल.

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के लगाए मारपीट के आरोप के बाद पारदर्शिता लाने के लिए केजरीवाल सरकार एक प्रस्ताव लाने पर विचार रही है. इसके तहत दिल्ली सरकार में होने वाली हर मीटिंग और हर बैठक का सरकार की वेबसाइट पर लाइव वेबकास्ट किया जाएगा. 

मुख्यमंत्री समेत हर मंत्री और अधिकारी की सरकारी बैठकों का लाइव वेबकास्ट दिल्ली सरकार की वेबसाइट किया जाएगा यही नहीं केजरीवाल सरकार की कैबिनेट मीटिंग का भी दिल्ली सरकार की वेबसाइट पर लाइव प्रसारण हो ऐसी तैयारी चल रही है.

पढ़ें : अनिल बैजल ने दिया केजरीवाल को आश्वासन कहा- कामकाज सुनिश्चित करने के लिए उठाए जाएंगे सभी कदम

इसके साथ ही अधिकारियों की जवाबदेही तय करने के लिए सरकार की नीतियों से जुड़े फाइलों पर कब किस मंत्री और अधिकारी ने क्या लिखा और कितना समय लगाया इसका ब्यौरा भी वेबसाइट पर जनता के लिए डाला जाएगा. क्योंकि केजरीवाल सरकार लगातार ये आरोप लगाती रही है कि अधिकारी फाइलों पर लंबे समय तक बैठे रहते हैं और योजना या आदेश में देरी करते हैं.

पढ़ें : AAP का केंद्र पर हमला, कहा- सीएम केजरीवाल के घर छापेमारी मोदी सरकार की तानाशाही का नतीजा

टिप्पणियां
सूत्रों के मुताबिक सरकार अगले 1-2 दिन में इस प्रस्ताव को अंतिम रूप दे सकती है और प्रस्ताव पास होने मार्च में दिल्ली विधानसभा में पेश होने वाले दिल्ली सरकार के बजट इसके लिए प्रावधान किया जा सकता है.

VIDEO: केजरीवाल के घर हुई सीएस की पिटाई!

आपको बता दें कि मुख्य सचिव अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि सीएम केजरीवाल के घर आधी रात को हुई बैठक में उनके AAP विधायकों ने उनके साथ मारपीट की जबकि AAP और दिल्ली सरकार का दावा है कि अधिकारी महीनों से फाइलों पर बैठे रहते हैं और जब उन फाइलों को क्लियर करवाने के लिए मुख्य सचिव को बुलाया गया तो उन्होंने विधायकों से अभद्र व्यवहार किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement