NDTV Khabar

दिल्ली सरकार बनाम एलजी मामला : केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से सकारात्मक नतीजे की आशा

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि दिल्ली में संवैधानिक व्यवस्था प्रथम दृष्टया उप राज्यपाल के पक्ष में झुकी हुई दिखती है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली सरकार बनाम एलजी मामला : केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से सकारात्मक नतीजे की आशा

दिल्ली सरकार और उप राज्यपाल के अधिकारों के मामले में अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से सकारात्मक नतीजे मिलने की उम्मीद है.

नई दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच चल रहे मामले में कुछ सकारात्मक बातें निकलकर आ सकती हैं. उन्होंने यह उम्मीद सुप्रीम कोर्ट द्वारा गुरुवार को यह कहे जाने के बाद जताई है कि संवैधानिक व्यवस्था प्रथम दृष्टया उप राज्यपाल के पक्ष में झुकी हुई दिखती है.

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल मे कहा कि अगर दिल्ली सरकार को भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) पर नियंत्रण वापस प्राप्त हो जाए तो वह ठीक वैसा ही करिश्मा कर दिखाएंगे जो उन्होंने 49 दिन की सरकार के कार्यकाल के दौरान दिखाया था. सीएम ने कहा, “उच्चतम न्यायालय मामले की सुनवाई कर रहा है. ईश्वर हमारे साथ है.” साथ ही उन्होंने कहा कि मामले में कुछ सकारात्मक नतीजे निकल सकते हैं.

टिप्पणियां
VIDEO : दिल्ली सरकार को झटका

सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को एक अत्यंत महत्वपूर्ण सुनवाई शुरू की जिसमें यह फैसला किया जाना है कि केंद्र शासित दिल्ली के प्रशासन में निर्वाचित सरकार या उप राज्यपाल में से कौन शीर्ष पर होगा. सुनवाई में उच्चतम न्यायालय ने पाया कि संवैधानिक व्यवस्था प्रथम दृष्टया उप राज्यपाल के पक्ष में झुकी हुई दिखती है. कोर्ट ने कहा कि दिल्ली के संबंध में संविधान का अनुच्छेद 239एए कुछ अलग है और प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि अन्य केंद्र शासित प्रदेशों के उलट यहां उप राज्यपाल को ज्यादा शक्तियां प्राप्त हैं.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement