NDTV Khabar

गिरफ्तारी के लिए दिशानिर्देश की मांग पर दी गई याचिका पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी हरि शंकर की पीठ ने निर्देश दिया कि अतिरिक्त आयुक्त या इससे ऊंची रैंक का दिल्ली पुलिस का अधिकारी उस याचिका पर स्थिति रिपोर्ट दायर करे जिसमें पुलिस द्वारा उत्पीड़न और गिरफ्तारी की धमकी देने का आरोप लगाया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गिरफ्तारी के लिए दिशानिर्देश की मांग पर दी गई याचिका पर हाईकोर्ट ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

फाइल फोटो

नई दिल्ली: किसी व्यक्ति की गिरफ्तारी और उसे थाने में तलब करने संबंधी दिशानिर्देशों का अभाव आज  दिल्ली हाईकोर्ट  की जांच के दायरे में आया जब अदालत ने पुलिस से पूछा कि वास्तविकता क्या है. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी हरि शंकर की पीठ ने निर्देश दिया कि अतिरिक्त आयुक्त या इससे ऊंची रैंक का दिल्ली पुलिस का अधिकारी उस याचिका पर स्थिति रिपोर्ट दायर करे जिसमें पुलिस द्वारा उत्पीड़न और गिरफ्तारी की धमकी देने का आरोप लगाया गया.

पिछड़ा वर्ग की सब कैटेगरी के लिए आयोग गठित, 12 हफ्ते में पेश करेगा रिपोर्ट

अदालत ने कहा, 'हमें कुछ निर्देश देना है. यह सबसे बड़ी मुश्किल है.' अदालत ने उच्च न्यायालय के महापंजीयक से इस मुद्दे पर गौर करने को कहा. अदालत ने इस मामले में आगे की सुनवाई के लिए छह नवंबर की तारीख तय की.

वीडियो : य़शवंत सिन्हा का फिर से निशाना
याचिका में पुलिस को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया कि वह किसी व्यक्ति को टेलीफोन पर थाने में तलब करने से दूर रहें. ऐसा केवल विशेष परिस्थितियों में किया जा सकता है जिसका अधिकारी द्वारा लिखित में जिक्र किया जाए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement