NDTV Khabar

दिल्ली हाईकोर्ट ने यौन शोषण के मामले में फरार चल रहे वीरेंद्र देव दीक्षित के वकील को फटकारा

इसके साथ ही दिल्ली हाईकोर्ट ने आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के नाम पर आपत्ति जताई.  अदालत ने कहा वीरेंद्र देव दीक्षित के वकील से कहा कि आपको कानून का पालन करना होगा. विश्वविद्यालय के लिए कानून होता है. क्या गुरु कानून से ऊपर है. क्या गुरु ने कहा है कि कानून से अलग काम करो. वहीं सीबीआई की ओर से कहा गया है कि वीरेंद्र देव अभी भी अंडरग्राउंड है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली हाईकोर्ट ने यौन शोषण के मामले में फरार चल रहे वीरेंद्र देव दीक्षित के वकील को फटकारा

फाइल फोटो

नई दिल्ली: यौन शोषण के आरोपी वीरेंद्र देव दीक्षित  की ओर से पेश हुए वकील की ओर से कही एक बात पर हाईकोर्ट ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है. सुनवाई कर रहे कोर्ट ने आध्यात्मिकता पर किसी ज्ञान या भाषण की जरूरत नहीं है. ये कैसा आध्यात्मिकता केंद्र हैं जहां सिर्फ महिलाओं को बंधक बनाकर रखा जाता है.  इसके साथ ही दिल्ली हाईकोर्ट ने आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के नाम पर आपत्ति जताई.  अदालत ने कहा वीरेंद्र देव दीक्षित के वकील से कहा कि आपको कानून का पालन करना होगा. विश्वविद्यालय के लिए कानून होता है. क्या गुरु कानून से ऊपर है. क्या गुरु ने कहा है कि कानून से अलग काम करो. वहीं सीबीआई की ओर से कहा गया है कि वीरेंद्र देव अभी भी अंडरग्राउंड है. उसको को पकड़ने की कोशिश जारी है वो जांच में सहयोग नहीं कर रहा है. उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है.  उसने 55 पते फर्जी दे रखे हैं. 

दूसरी लिस्ट : अखाड़ा परिषद ने रेप के आरोपी वीरेंद्र देव दीक्षित समेत इन बाबाओं को किया फर्जी घोषित

गौरतलब है आध्यात्मिक विश्वविद्यालय के नाम से दिल्ली समेत कई शहरों में आश्रम चलाने वाला बाबा वीरेंद्र देव दीक्षित चार जनवरी को भी को हाईकोर्ट में पेश नहीं हुआ था.  इस पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीआई से जवाब मांगा था और 8 फरवरी को उसे पेश करने के आदेश दिए थे.

टिप्पणियां
वीडियो : आध्यात्मिक विश्वविद्यालय की आड़ में धंधा

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने 22 दिसंबर को सुनवाई के दौरान वकील को फटकार लगाते हुए कहा था कि बाबा वीरेंद्र देव को 4 जनवरी तक पेश किया जाए, नहीं तो वारंट जारी होगा. आपको बता दें कि एक एनजीओ ने नाबालिग लड़कियों और महिलाओं को आश्रम में कैद करने का आरोप लगाया था. वीरेंद्र देव के अमेरिका, राजस्थान, यूपी, हरियाणा और दिल्ली में करीब 200 आश्रम बताए जाते हैं, जिनमें से 8 राजधानी में हैं.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement