दिल्ली : हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टरों को 4 महीने से नहीं मिली सैलरी, बोले- 18 जून तक नहीं मिला वेतन तो काम बंद

दिल्ली (Delhi) के हिंदूराव अस्पताल (Hindu Rao Hospital Delhi) के रेजीडेंट डॉक्टरों ने भी काम बंद कर देने की बात कही है.

दिल्ली : हिंदूराव अस्पताल के डॉक्टरों को 4 महीने से नहीं मिली सैलरी, बोले- 18 जून तक नहीं मिला वेतन तो काम बंद

हिंदूराव अस्पताल के रेजीडेंट डॉक्टरों को 4 माह से सैलरी नहीं मिली है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • डॉक्टरों को 4 माह से नहीं मिला वेतन
  • हिंदूराव अस्पताल के MS को लिखा पत्र
  • 18 जून तक दें सैलरी वरना काम बंद
नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) के कस्तूरबा अस्पताल (Kasturba Hospital Delhi) के बाद अब हिंदूराव अस्पताल (Hindu Rao Hospital Delhi) के रेजीडेंट डॉक्टरों ने भी काम बंद कर देने की बात कही है. डॉक्टरों का कहना है कि पिछले 4 महीने से उन्हें वेतन नहीं मिला है. वेतन की मांग को लेकर रेजीडेंट डॉक्टरों नें हिंदूराव अस्पताल के MS को पत्र लिखकर चेताया है. उन्होंने कहा कि अगर 18 जून तक डॉक्टरों को वेतन नहीं दिया गया तो डॉक्टर काम बंद कर देंगे.

बीते 4 महीनों से यहां के डॉक्टर बिना वेतन के मरीजों का इलाज करते हुए देश की सेवा कर रहे हैं. अब डॉक्टरों के पास पैसे नहीं बचे हैं. उनके रोजमर्रा के खर्चे पूरे नहीं हो पा रहे हैं. हिंदूराव अस्पताल भी उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) के अंतर्गत आता है. इससे पहले उत्तरी दिल्ली नगर निगम के कस्तूरबा अस्पताल के डॉक्टर भी वेतन न मिलने पर काम बंद करने की बात कर चुके हैं.

बताते चलें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 32,810 हो गई है. बीते कुछ घंटों में दिल्ली में COVID-19 के कुल 1501 मामले सामने आए हैं, वहीं इस दौरान 384 मरीज ठीक भी हुए हैं. अब तक कुल 12,245 मरीज ठीक हो चुके हैं. बीते 24 घंटों में 48 मरीजों की मौत हुई है जो 1 दिन में मरने वालों की सर्वाधिक संख्या है. 31 मौतें पहले हुईं, जिससे मौत का कुल आंकड़ा 905 से बढ़कर 984 पहुंच गया है. दिल्ली में अभी फिलहाल 19,581 एक्टिव मामले हैं.

Newsbeep

VIDEO: पीपीई किट पहन कर काम करने के घंटे कम किए जाएं : एम्स नर्सिंग यूनियन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com