NDTV Khabar

जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों की सुविधा के लिए दो नए पोर्टल शुरू

छात्रों की मार्कशीट जैसे दस्तावेजों में गलतियों को सुधरवाने और प्रमाण पत्र हासिल करने में पोर्टल करेंगे मदद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों की सुविधा के लिए दो नए पोर्टल शुरू

जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में गुरुवार को दो नए पोर्टल शुरू किए गए.

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (जेएमआई) ने छात्रों की सुविधा के लिए दो डिजिटल पोर्टल शुरू किए हैं. इनमें से एक पोर्टल से छात्रों को अपने मार्कशीट जैसे दस्तावेजों में हुई गलतियों को ठीक करने की सुविधा मिलेगी.

छात्र अपनी शिकायतें ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे जिस पर पांच दिन के अंदर कंट्रोलर ऑफ एक्ज़ामिनेशन (सीओई) कार्रवाई करेगा. दूसरा पोर्टल छात्रों को प्रोविज़नल और माइग्रेशन सर्टिफिकट मुहैया कराने में मददगार होगा.

जेएमआई के रजिस्ट्रार एपी सिद्दीकी ने सीओई टीम की मौजूदगी में इन दोनों पोर्टलों का गुरुवार को उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा, डिजिटल इंडिया हकीकत में जिन्दगी को आसान बना रहा है. दस्तावेज़ी प्रक्रिया इससे बहुत सरल बन गई है. छात्र मार्कशीट या अपने सर्टिफिकेट से जुड़ी समस्याओं को घर बैठे ऑनलाइन आसानी से ठीक करा सकेंगे।.

यह भी पढ़ें : भारत के सर्वश्रेष्ठ नेचुरल साइंसेज़ संस्थानों में जामिया मिल्लिया इस्‍लामिया 9वें स्थान पर

डॉ एएए फ़ैज़ी ने कहा कि छात्र अब सीओई दफ्तर आए बिना अपनी समस्याओं को दुरुस्त करवा सकेंगे. डिजिटल इंडिया मुहिम पर काम करते हुए जेएमआई अपनी परीक्षा व्यवस्था का आटोमेशन पहले ही कर चुका है. आनलाइन एक्ज़ामिनेशन फॉर्म, ई एडमिट कार्ड और परीक्षा के पांच दिन के अंदर नतीजों को जारी करने की व्यवस्था पहले ही शुरू हो चुकी है.

टिप्पणियां
VIDEO : जामिया पहुंचा जिन्ना विवाद

इस मौक़े पर असिस्टेंट रजिस्ट्रार जितेन्द्र सिंह, मानद असिस्टेंट सीओई डॉ खुर्शीद अकरम, डॉ अहतशाम हक़ और मुस्तक़ीम अंसारी मौजूद थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement