NDTV Khabar

जेएनयू के छात्र की खुदकुशी के मामले में एफआईआर दर्ज, पोस्टमार्टम हुआ

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेएनयू के छात्र की खुदकुशी के मामले में एफआईआर दर्ज, पोस्टमार्टम हुआ

जेएनयू के छात्र रजनी कृष की मौत के मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है.

खास बातें

  1. आत्महत्या के लिए उकसाने और एससी-एसटी एक्ट में मामला दर्ज
  2. रजनी कृष के परिवार से मिलीं केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमन
  3. पोस्टमार्टम के बाद शव विमान से तमिलनाडु भेजा गया
नई दिल्ली: जेएनयू के दलित छात्र की आत्महत्या के मामले में पुलिस ने उसके परिवार और छात्रों के दबाब के बाद आत्महत्या के लिए उकसाने और एससी -एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. दलित छात्र रजनी कृष का पोस्टमार्टम न कराने पर अड़े उसके परिजनों से मिलने बुधवार की सुबह केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमन पहुंचीं. परिवार की मांग और जेएनयू के छात्रों के विरोध के बीच केंद्रीय मंत्री ने वहीं दिल्ली पुलिस को आदेश दिया कि इस मामले में उन धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की जाए जिनकी परिवार वाले मांग कर रहे हैं.

जेएनयू में एमफिल के छात्र रजनी कृष का शव सोमवार को मुनीरका के एक मकान में मिला. पुलिस के मुताबिक यह खुदकुशी है. मौत से पहले सोशल मीडिया पर अपने आखिरी पोस्ट में उसने जेएनयू प्रशासन पर भेदभाव का आरोप लगाया था. अब पुलिस ने इस मामले में आखिरकार एससी -एसटी एक्ट और आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज कर लिया है. उसके मोबाइल से मिले सबूतों और फेसबुक वॉल पर लिखी पोस्ट के आधार पर जांच जारी है.

टिप्पणियां
एफआईआर दर्ज होने के बाद रजनी कृष का परिवार पोस्टमार्टम के लिए तैयार हो गया. पांच डॉक्टरों के पैनल ने रजनी का पोस्टमार्टम किया. सूत्रों के मुताबिक शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला है कि कृष की मौत लटकने, यानी फांसी लगने से हुई. उसके शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं मिले हैं. हालांकि आत्महत्या के क्या कारण हैं, यह जांच में ही साफ हो पाएगा.

पोस्टमॉर्टम के बाद कृष के शव को विमान से तमिलनाडु भेज दिया गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement