NDTV Khabar

5 लाख की पॉलिसी के लिए ट्रेन में किया तीसरी बीवी का कत्ल ! पुलिस से बोला- लापता हो गई

पांच लाख की बीमा पॉलिसी भुनाने के लिए दिल्ली के शख्स पर तीसरी बीवी का हत्या का इल्जाम लगा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
5 लाख की पॉलिसी के लिए ट्रेन में किया तीसरी बीवी का कत्ल !  पुलिस से बोला- लापता हो गई

पुलिस गिरफ्त में तीसरी बीवी का हत्यारोपी अब्दुल हकीम.

दिल्ली: सुनियोजित तरीके से दिल्ली रेलवे पुलिस ने बीवी का कत्ल करने वाले अब्दुल हकीम नामक शख्स को गिरफ्तार किया है. मृतक महिला उसकी तीसरी बीवी थी.रेलवे पुलिस के मुताबिक उत्तम नगर में रहकर तहबाजारी करने वाला अब्दुल हकीम 6 जुलाई को अपनी पत्नी मेशर जहां के घुटनों का इलाज कराने के लिए पहले आनंद विहार बस अड्डे से हापुड़ के पास सिंभावली लेकर पहुंचा, फिर मुरादाबाद पैसेंजर से पत्नी को लेकर वापस दिल्ली लौटते वक्त चलती ट्रेन में ही गाजियाबाद के पास जैसे ही ट्रेन आउटर में रुकी, उसने पत्नी का गला दबाकर हत्या कर शव  स्लीपर बर्थ में रख विवेक विहार रेलवे स्टेशन उतर गया. क्योंकि वहां सीसीटीवी कैमरा नहीं था 


उसके बाद आरोपी उत्तम नगर के अपने घर आकर अपना मोबाइल फोन ऑन करता है और अपने रिश्तेदारों को पत्नी की गुमशुदगी की जानकारी देकर  सो जाता है और अगले दिन 7 जुलाई को अपनी ही पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट उत्तम नगर  पुलिस थाने में दर्ज करवा देता है. उधर कत्ल वाली रात जब ट्रेन ओल्ड दिल्ली रेलवे के यार्ड में आकर रुकी तब रेलवे स्टाफ ने ओल्ड दिल्ली रेलवे पुलिस को इसकी जानकारी दी.

रेलवे पुलिस शव की  शिनाख्त करने में जुटी थी,तभी आरोपी पति अपनी पत्नी की जो बीमा पॉलिसी करवाई थी उसे कैश कराने के लिए तैयारी करने लगा. लेकिन उसी वक्त आरोपी पति को पता चला की जब पत्नी का शव नहीं मिलेगा  तो करीब 7 साल तक बीमा का क्लेम नही मिलेगा,इसलिए  आरोपी अपनी ही पत्नी की फोटो लेकर 23 जुलाई को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच जाता है और  जैसे ही ओल्ड दिल्ली रेलवे थाने की पुलिस पत्नी मेशर जहां की फोटो देखती है ,यार्ड में मिले शव की शिनाख्त हो जाती है.

टिप्पणियां
अब तक पुलिस पति को एक पीड़ित समझ रही थी,उसके बाद 25 जुलाई को पति की मौजूदगी में ही  मेशर जहां का पोस्टमार्टम करवाया जाता है,और 8 अगस्त को जैसे ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा होता है की मेशर  की गला दबाकर हत्या की गई है तो शक पति पर आकर टिक जाता है.पुलिस आरोपी पति से पूछताछ करती है तो पुलिस को गुमराह करने के लिए उसने हत्या का आरोप किसी और पर लगा दिया.लेकिन जब सख्ती से पूछताछ होती है तो वो जुर्म कबूल कर लेता है. 

पुलिस के मुताबिक आरोपी पहले ही दो पत्नियों को तलाक दे चुका है.45 साल का आरोपी पति तीसरी पत्नी के साथ भी ख़ुश नही था और उसे भी तलाक देना चाहता था. यही नही खुद आरोपी ने ही अपनी पत्नी की करीब 5 लाख रुपए की बीमा पॉलिसी करवाई उसकी किश्त भी भरना शुरू की,उसके बाद उस पॉलिसी को भुनाने के लिए उसका कत्ल किया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement