NDTV Khabar

दिल्ली मेट्रो का नया सुरक्षा हेल्पलाइन नम्बर शुरू हुआ

दिल्ली मेट्रो के यात्रियों के लिए नया इलेक्ट्रॉनिक निगरानी नियंत्रण कक्ष और सुरक्षा हेल्पलाइन नम्बर-155655 शुरू किया गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली मेट्रो का नया सुरक्षा हेल्पलाइन नम्बर शुरू हुआ

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. हेल्पलाइन नम्बर को स्मार्ट निगरानी प्रणाली से जोड़ा जाएगा
  2. पुराना हेल्पलाइन नम्बर 22185555 कुछ दिनों में बंद कर दिया जाएगा
  3. एक नए प्रशिक्षण केंद्र ‘कवच’ का भी उद्घाटन
नई दिल्ली:

केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल ने शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो के यात्रियों के लिए नया इलेक्ट्रॉनिक निगरानी नियंत्रण कक्ष और सुरक्षा हेल्पलाइन नम्बर-155655 शुरू किया. नए हेल्पलाइन नम्बर को स्मार्ट निगरानी प्रणाली से जोड़ा जाएगा, जिसे नए कमांड सेंटर में स्थापित किया गया है. इसका नाम परिचालन नियंत्रण केंद्र-1 (ओसीसी-1) है.

सीआईएसएफ के महानिदेशक राजेश रंजन ने दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ शुक्रवार को यहां इन सुविधाओं का उद्घाटन किया. सीआईएसएफ के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने बताया, ‘‘अब नया हेल्पलाइन नम्बर 155655 होगा. पुराना हेल्पलाइन नम्बर 22185555 को कुछ दिनों में बंद कर दिया जाएगा.’’

टिप्पणियां

VIDEO : कंट्रोल रूम दौड़ाएगा मेट्रो


राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में दिल्ली मेट्रो और उसके 200 से अधिक स्टेशनों की सुरक्षा का जिम्मा संभालने वाले सीआईएसएफ ने पहले ही एक कमान सेंटर स्थापित किया हुआ है, जो सेंट्रल दिल्ली से काम करता है. डीजी रंजन ने एक नए प्रशिक्षण केंद्र ‘कवच’ का भी उद्घाटन किया.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement