दिल्ली के मंत्री और विधायक कल राजधानी को डेंगू-चिकनगुनिया से मुक्त करने में जुटेंगे

रविवार को अपने-अपने क्षेत्र में जाएंगे दिल्ली सरकार के सभी मंत्री और विधायक

दिल्ली के मंत्री और विधायक कल राजधानी को डेंगू-चिकनगुनिया से मुक्त करने में जुटेंगे

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  • उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिए निर्देश
  • दिल्ली सरकार के अभियान के बारे में बताने को कहा
  • कुछ कॉलोनियों के आरडब्ल्यू सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे
नई दिल्ली:

दिल्ली को डेंगू और चिकनगुनिया से मुक्त करने के अभियान के तहत रविवार को दिल्ली सरकार के सभी मंत्री और विधायक अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में उतरेंगे.

उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने निर्देश दिया है कि सभी सुबह 9 बजे से 11 बजे तक अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों से मुलाकात कर उन्हें दिल्ली को डेंगू और चिकनगुनिया मुक्त करने के दिल्ली सरकार के अभियान के बारे में बताएंगे. इस अभियान में सरकार ने दिल्ली की सभी आरडब्ल्यूए को जोड़ने की पहल की है.

यह भी पढ़ें : प्रियंका गांधी को हुआ डेंगू, दिल्‍ली के सर गंगाराम अस्‍पताल में भर्ती

रविवार को सभी विधायक अपने क्षेत्र की कुछ कॉलोनियों के आरडब्ल्यू सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे. दिल्ली को डेंगू और चिकनगुनिया से कैसे मुक्त किया जाए और इसमें आरडब्ल्यूए की क्या भूमिका हो सकती है, इस पर दिल्ली सरकार ने एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी बनवाई है जो आरडब्ल्यूए के सदस्यों को दिखाई जाएगी.

यह भी पढ़ें :दिल्ली में इस सीजन में डेंगू से पहली मौत, 12 साल के बच्चे ने दम तोड़ा

सभी मंत्री और विधायक अपने-अपने क्षेत्र का निरीक्षण करेंगे और यह भी देखेंगे कि कहीं पर साफ पानी का जमाव सात दिन से ज्यादा का तो नहीं है, अगर ऐसा है तो वहां मिट्टी डालने या अन्य तरह के उपायों की पहल करेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : दिल्ली में बढ़ रहे रोगी

सभी मंत्री और विधायक अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को जागरूक करने के क्रम में ये भी बताएंगे कि किस तरह दिल्ली के बच्चे शहर को डेंगू और चिकनगुनिया से मुक्त करने के अभियान में काम कर रहे हैं.
(इनपुट भाषा से)