NDTV Khabar

दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से मिल सकती है लोगों को राहत, रविवार को बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार रविवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं. साथ ही कुछ इलाकों में बारिश की भी संभावना जताई गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली-एनसीआर में उमस भरी गर्मी से मिल सकती है लोगों को राहत, रविवार को बारिश की संभावना

दिल्ली में आज हो सकती है बारिश

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों को रविवार को उमस भरी गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं. मौसम विभाग के अनुसार रविवार को दिल्ली और आसपास के इलाकों में बादल छाए रह सकते हैं. साथ ही कुछ इलाकों में बारिश की भी संभावना जताई गई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली व आसपास के इलाकों में शनिवार का दिन उमस भरा रहा. इस दिन विभाग ने अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस मौसम में सामान्य से एक डिग्री अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक यानी 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सापेक्षिक आर्द्रता 80 से 63 प्रतिशत के बीच घटती-बढ़ती रही. 

कर्नाटक : लोग दाने-दाने को तरसते रहे, राहत के लिए आई खाद्य सामग्री सड़ती रही


बता दें कि इन दिनों दिल्ली के अन्य देश के कई राज्यों में बारिश कहर बनकर टूट रही है. मध्यप्रदेश में लगातार हो रही बारिश की वजह से 200 से ज्यादा लोगों क मौत हुई है. जबकि 631 मवेशियों की भी जान गई है.राज्य में 9816 घरों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा है, जबकि कुल 231 घर पूरी तरह ध्वस्त हो गए हैं. एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीमों के अलावा स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव में जुटा है, 8500 से अधिक लोगों की जान बचाकर उन्हें अस्थायी राहत शिविरों और आश्रयों में पहुंचाया गया है.

टिप्पणियां

आंध्रप्रदेश में गोदावरी नदी के आसपास के गांवों का सड़क और संचार संपर्क कटा

राज्य के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने एनडीटीवी से कहा, “छह लाख से 8 लाख हेक्टेयर भूमि बारिश और बाढ़ से प्रभावित हुई है, लेकिन 52 जिलों में चल रहे फसल क्षति मूल्यांकन सर्वेक्षण की रिपोर्ट के बाद ही फसलों के वास्तविक नुकसान का पता लगाया जा सकता है. उन्होंने कहा, "राज्य सरकार ने बाढ़ और बारिश से प्रभावित लोगों के लिए 6000 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं और अगर जरूरत पड़ी तो अधिक धनराशि मंजूर की जाएगी. इसमें से लगभग 50 करोड़ रुपये पहले ही प्रभावित लोगों के बीच जारी किए जा चुके हैं और वित्तीय सहायता देने के लिए काम चल रहा है."



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement