NDTV Khabar

दिल्ली एनसीआर में कई स्थानों पर जोरदार बारिश, नोएडा में जमकर ओले गिरे

राजधानी में गुरुवार को दिनभर बादल छाये रहे, कुछ स्थानों पर बारिश और नोएडा में ओलावृष्टि हुई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. मौसम विभाग ने बारिश होने और ओले गिरने की संभावना जताई थी
  2. बुधवार को दिल्ली समेत पंजाब और हरियाणा का तापमान बढ़ा था
  3. पहाड़ों पर भारी बर्फबारी होने की आशंका, तापमान में गिरावट आएगी
नई दिल्ली:

जैसी कि संभावना जताई गई थी दिल्ली सहित उत्तर भारत में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल दी है. बुधवार को तापमान में कुछ बढ़ोतरी के बाद गुरुवार को दिल्ली एनसीआर में कई स्थानों पर हल्की बारिश हुई. नोएडा में ओले गिरे. इससे गुरुवार की रात में तापमान गिरने की संभावना है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को सुबह बादल छाए रहे. मौसम विभाग ने दिन में ओलावृष्टि का अनुमान जताया था. दोपहर में दिल्ली एनसीआर के नोएडा क्षेत्र में ओले गिरे.  

हालांकि दिल्ली में आज पारा कुछ डिग्री बढ़कर 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बुधवार रात से शहर के कुछ हिस्सों में 0.1 मिलीमीटर बारिश हुई थी. मौसम विभाग के अनुसार, न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. बताया गया है कि अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

कश्मीर में बर्फबारी का सिलसिला जारी, पंजाब और हरियाणा में तापमान बढ़ा


दिल्ली सहित पंजाब और हरियाणा में बुधवार को तापमान में वृद्धि दर्ज की गई थी. मौसम में आए बदलाव से पारा फिर नीचे उतरने की संभावना है.

 

 

पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी की आशंका, फिर बढ़ सकती है ठंड, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी की चेतावनी

pc80p83g

 

मौसम विभाग ने दिन में ओले पड़ने और गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई थी. सुबह से बादल छाये रहे और दोपहर बाद कुछ स्थानों पर बारिश हुई व ओले गिरे. शहर में सुबह आर्द्रता का स्तर 89 प्रतिशत रहा. बुधवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था जबकि अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा था.

 

hd7t7524

 

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने मंगलवार को अगले चार दिनों में पहाड़ी इलाकों में भारी से भारी बर्फबारी की चेतावनी जारी की थी. वहीं कुछ अन्य राज्यों में भारी बारिश की भी आशंका जताई थी. विभाग के अनुसार पहाड़ी इलाकों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी ठंड फिर बढ़ सकती है. सबसे ज्यादा बर्फबारी कुल्लू, चंबा, लाहौल-स्पित, शिमला, किन्नौर में होने की संबावना है.

VIDEO : भारी बर्फबारी ने जम्मू-कश्मीर में परेशानी बढ़ाई

टिप्पणियां

बीते कुछ दिनों से पहाड़ी इलाकों में रुक-रुक कर बर्फबारी हो रही है. इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में  भारी से भारी बर्फबारी हो सकती है. जबकि उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. इन इलाकों में तेज हवाएं भी चल सकती है. ऐसे में इन इलाकों का पारा भी लुढ़क सकता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement