NDTV Khabar

दिल्ली के ली मेरीडियन होटल का लाइसेंस होगा रद्द, ताज मानसिंह की होगी नीलामी

220 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली के ली मेरीडियन होटल का लाइसेंस होगा रद्द, ताज मानसिंह की होगी नीलामी

एनडीएमसी होटल ताज मानसिंह की नीलामी करेगा. होटल ली मेरीडियन का लाइसेंस रद्द होगा.

खास बातें

  1. नई दिल्ली नगर निगम ताज होटल को करेगा नीलाम
  2. बकाया बढ़ने से ली मेरीडियन के खिलाफ सख्त फैसला
  3. अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके जानकारी साझा की
नई दिल्ली: दिल्ली के दो पांच सितारा होटलों पर नई दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) की गाज गिरी है. ली मेरिडियन का लाइसेंस रद्द करने का फैसला हुआ है जबकि ताज मानसिंह होटल की नीलामी की जाएगी. एनडीएमसी के मुताबिक ली मेरीडियन के खिलाफ उसने यह सख्त फैसला इसलिए लिया क्योंकि होटल पर 523 करोड़ रुपये का बकाया था जिसे वह चुका नहीं रहा था.

एनडीएमसी ने ताज मानसिंह होटल की नीलामी करने और ली मेरीडियन का लाइसेंस रद्द करने का आज फैसला किया. एनडीएमसी की परिषद के सदस्य एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी शीर्ष निर्णयकारी इकाई की एक विशेष बैठक के बाद यह घोषणा की.

केजरीवाल ने ट्वीट किया कि एनडीएमसी की आज की बैठक में ताज मानसिंह की नीलामी और ली मेरीडियन होटल का लाइसेंस रद्द करने का फैसला किया गया. पिछले साल नवंबर में टाटा ग्रुप के इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (आईएचसीएल) ने दिल्ली उच्च न्यायालय के उस आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय का रुख किया था जिसके तहत एनडीएमसी को ताज की नीलामी की इजाजत दी थी. यह दलील दी गई कि ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि यह नगर निकाय के लिए अच्छा राजस्व जुटाता है.

ली मेरीडियन की लाइसेंस फीस विवाद की जड़ है. दरअसल, शहर के लुटियंस जोन स्थित इस पांच सितारा होटल से लाइसेंस फीस लेने में नगर निकाय के खिलाफ अनियमितता के आरोप हैं. एनडीएमसी ने अपना लाइसेंस फीस पिछले साल तीन करोड़ रुपये से अधिक बढ़ा दिया था.

एनडीएमसी के मुताबिक ताज मान सिंह होटल की जल्द ही नीलामी प्रक्रिया शुरू होगी जबकि ली मेरिडियन को जल्द से जल्द खाली कराकर उसे कब्जे में ले लिया जाएगा.
(इनपुट एजेंसी से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement