NDTV Khabar

दिल्ली में कल से महिलाओं के लिए DTC और क्लस्टर बस सेवा हो जाएगी मुफ्त, तैनात होंगे 13000

दिल्ली की डीटीसी और क्लस्टर बसों में 13000 मार्शल तैनात किए जाएंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को 6000 बस मार्शल की नियुक्ति के एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में कल से महिलाओं के लिए  DTC और क्लस्टर बस सेवा हो जाएगी मुफ्त, तैनात होंगे 13000

DTC और क्लस्टर बसों में मार्शल भी तैनात किए जाएंगे

नई दिल्ली:

दिल्ली की डीटीसी और क्लस्टर बसों में 13000 मार्शल तैनात किए जाएंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को 6000 बस मार्शल की नियुक्ति के एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही. केजरीवाल ने कहा ' अभी तक दिल्ली की बसों में 3400 मार्शल तैनात थे लेकिन अब इनकी संख्या सीधा 13,000 होने जा रही है'. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की डीटीसी और क्लस्टर बसों में शाम के समय महिला सुरक्षा के लिए मार्शल की तैनाती की गई थी लेकिन आम लोगों और मीडिया ने मांग की कि केवल शाम के समय ही क्यों महिला सुरक्षा के लिए दिन में भी मार्शल तैनात होने चाहिए इसलिए अब हमने मार्शल की संख्या बढ़ाकर 13,000 करने का फैसला किया है. 

इस दौरान केजरीवाल ने नवनियुक्त मार्शल से कहा ' अगर कोई व्यक्ति बस में किसी महिला के साथ कोई गड़बड़ करें तो उसको रोकने के लिए आपसे जो हो सके वह करना. बस के अंदर बैठी महिला को यह एहसास होना चाहिए कि बस में बैठकर वह पूरी तरह से सुरक्षित है और उसकी रक्षा करने के लिए बस में उसका भाई या बहन मौजूद है'


केजरीवाल ने यह भी ऐलान किया कि मंगलवार 29 अक्टूबर यानी भाईदूज के दिन से दिल्ली पूरी दुनिया का पहला ऐसा शहर बनने जा रहा है जहां की बसों में महिलाओं के लिए यात्रा पूरी तरह से मुफ्त होगी. आपको बता दें कि दिल्ली में डीटीसी और क्लस्टर की कुल 5500 बसें चलती हैं.  

अन्य बड़ी खबरें :

Delhi: सीएम केजरीवाल ने 104 नई बसों को दिखाई हरी झंडी, बताया लोगो की सुविधा के लिए बड़ा कदम\

टिप्पणियां

जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी और सरकार में ईमानदारी की गारंटी : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली सरकार खोलेगी यूनिवर्सिटी, अरविंद केजरीवाल ने दी हर युवा को नौकरी देने की गारंटी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement