व्हाट्सएप लाइव लोकेशन की मदद से सुलझी लूट की गुत्थी, 30 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा बदमाश

दिल्ली (Delhi) में सुबह साइकिलिंग करने वाले एक ग्रुप के दो लोगों के फोन बाइक सवार बदमाशों ने छीन लिए. दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे.

व्हाट्सएप लाइव लोकेशन की मदद से सुलझी लूट की गुत्थी, 30 किलोमीटर पीछा कर पकड़ा बदमाश

पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश कर रही है. (सांकेतिक तस्वीर)

खास बातें

  • दो लोगों से फोन छीनकर भागे थे बदमाश
  • व्हाट्सएप लाइव लोकेशन ने की मदद
  • दोनों आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस
नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) में सुबह साइकिलिंग करने वाले एक ग्रुप के दो लोगों के फोन बाइक सवार बदमाशों ने छीन लिए. दो पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे. पीड़ितों ने बताया कि उनका एक ग्रुप है, जो सुबह साइकिलिंग करता है. इस ग्रुप के लोगों ने व्हाट्सएप पर एक ग्रुप बनाया हुआ है, जिसमें वह लोग लाइव लोकेशन शेयर करते हैं. पुलिस ने तुरंत छीने गए मोबाइल फोनों के लाइव लोकेशन को ट्रैक करना शुरू किया और 30 किलोमीटर की हॉट चेज के बाद बदमाशों को पकड़ लिया. उत्तरी पश्चिमी दिल्ली की डीसीपी विजयंता आर्या (Vijyanta Arya) के मुताबिक, 16 सितंबर को सुबह करीब 5:30 बजे एक पीसीआर कॉल मिली, जिसमें रोहिणी के रहने वाले एक शख्स ने बताया कि उनका एक साइकिलिंग करने वालों का ग्रुप है.

सुबह जब वो नेताजी सुभाष प्लेस के पास अपने एक साइकिल सवार दोस्त के साथ रुका तो एक काले रंग की बजाज डोमिनर 400 सीसी बाइक पर सवार 3 लड़के आए और पिस्टल की नोक पर दोनों के मोबाइल छीनकर भाग गए. मौके पर पहुंचे कांस्टेबल (Delhi Police) विशाल और अनिल को पीड़ितों ने बताया कि उनके साइकिलिंग करने वाले दोस्तों का एक व्हाट्सएप ग्रुप है, जिसमें वो लाइव लोकेशन शेयर करते हैं. दोनों पुलिसकर्मियों ने दो अलग-अलग बाइक पर पीड़ितों के दोस्तों को बैठाया, जिनके पास व्हाट्सएप ग्रुप पर लाइव लोकेशन थी. छीने गए मोबाइल में एक मोबाइल फोन चालू था. पुलिस लाइव लोकेशन के जरिए करीब 30 किलोमीटर तक बदमाशों का पीछा करते करते नंदनगरी पहुंची और वहां कांस्टेबल विशाल ने अपनी बाइक से बदमाशों की बाइक पर टक्कर मारी, जिससे वो नीचे गिर गए.

दिल्ली : मालकिन से बदला लेने को नौकरानी ने रची साजिश, FB पर अश्लील फोटो संग डाला मोबाइल नंबर

जिसके बाद बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिसकर्मियों ने बहादुरी दिखाते हुए एक बदमाश को पकड़ लिया जबकि उसके दोनों साथी भाग गए. पकड़े गए बदमाश का नाम इजहार है, जो दिल्ली के ब्रह्मपुरी का रहने वाला है. आरोपी के पास से छीने गए कई मोबाइल, सोने की चेन, पिस्टल और फोन बरामद किया गया है. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि वो अपने साथियों के साथ लूटपाट करता है. 16 सितंबर की सुबह ही उसने विकासपुरी, राजौरी गार्डन, एमएस पार्क और सुभाष प्लेस से एक के बाद एक चार वारदातों को अंजाम दिया. इजहार के पकड़े जाने से लूट और झपटमारी की 29 वारदातें सुलझी हैं. पुलिस अब उसके दोनों साथियों की तलाश कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Instagram पर आपत्तिजनक ग्रुप को लेकर दिल्ली पुलिस हुई सक्रिय