दिल्ली में पब या रेस्तरां में आग से संबंधित करतब नहीं करने की हिदायत

दिल्ली पुलिस ने पब और रेस्तरां के संचालकों से बिना अनुमति के आग से संबंधित कोई भी करतब करने से परहेज करने को कहा

दिल्ली में पब या रेस्तरां में आग से संबंधित करतब नहीं करने की हिदायत

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने मुम्बई के एक पब में भीषण आग की घटना के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित रेस्तरां और पब से कहा है कि वे बिना अनुमति के आग से संबंधित किसी भी करतब से परहेज करें. मुम्बई में पब में लगी आग में 14 व्यक्तियों की मौत हो गई थी.

पुलिस विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि दमकल वाहन लोकप्रिय पार्टी क्षेत्रों में गश्त पर रहेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी अप्रिय घटना होने की दशा में लोगों की मदद करने में कोई देरी नहीं हो.

यह भी पढ़ें : आग की लपटों में कैद मुंबई के रेस्तरां में दो युवकों ने जान पर खेलकर बचाईं कई जिंदगियां

दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता और पुलिस (यातायात) के विशेष आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने कहा, ‘‘ध्यान इस बात पर है कि रेस्तरां और पब में ऐसी कोई भी अनधिकृत मनोरंजक गतिविधि नहीं हो जिसमें आग के इस्तेमाल की जरूरत पड़े.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आमतौर पर लोग ऐसे करतब या मनोरंजन गतिविधियों के लिए अनुमति नहीं लेते हैं. यद्यपि इसके लिए उन्हें अनुमति लेनी जरूरी है.’’ पाठक ने कहा कि दिल्ली पुलिस के लाइसेंसिंग विभाग ने दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) को पत्र लिखकर यह देखने के लिए औचक निरीक्षण करने को कहा है कि आग संबंधी सभी सुरक्षा नियमों का पालन हो.

पत्र ने कहा गया है कि यदि कोई उल्लंघन पाया जाता है पुलिस नियमों का उल्लंघन करने वाले स्थान का लाइसेंस निलंबित या रद्द कर सकती है.

VIDEO : अग्निकांड में कई की मौत

डीएफएस निदेशक जीसी मिश्र ने कहा कि उनके कर्मी रेस्तरां में औचक जांच कर रहे हैं और निकास द्वार खाली करा रहे हैं. उन्होंने कहा कि करीब 25 दमकल वाहन शहर में विभिन्न लोकप्रिय क्षेत्रों में गश्त पर रहेंगे. दिल्ली पुलिस यह भी सुनिश्चित कर रही है कि शराब पीकर लोग शहर में उपद्रव नहीं करें.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com