NDTV Khabar

दिल्ली में पब या रेस्तरां में आग से संबंधित करतब नहीं करने की हिदायत

दिल्ली पुलिस ने पब और रेस्तरां के संचालकों से बिना अनुमति के आग से संबंधित कोई भी करतब करने से परहेज करने को कहा

27 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में पब या रेस्तरां में आग से संबंधित करतब नहीं करने की हिदायत

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने मुम्बई के एक पब में भीषण आग की घटना के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित रेस्तरां और पब से कहा है कि वे बिना अनुमति के आग से संबंधित किसी भी करतब से परहेज करें. मुम्बई में पब में लगी आग में 14 व्यक्तियों की मौत हो गई थी.

पुलिस विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि दमकल वाहन लोकप्रिय पार्टी क्षेत्रों में गश्त पर रहेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी अप्रिय घटना होने की दशा में लोगों की मदद करने में कोई देरी नहीं हो.

यह भी पढ़ें : आग की लपटों में कैद मुंबई के रेस्तरां में दो युवकों ने जान पर खेलकर बचाईं कई जिंदगियां

दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता और पुलिस (यातायात) के विशेष आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने कहा, ‘‘ध्यान इस बात पर है कि रेस्तरां और पब में ऐसी कोई भी अनधिकृत मनोरंजक गतिविधि नहीं हो जिसमें आग के इस्तेमाल की जरूरत पड़े.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आमतौर पर लोग ऐसे करतब या मनोरंजन गतिविधियों के लिए अनुमति नहीं लेते हैं. यद्यपि इसके लिए उन्हें अनुमति लेनी जरूरी है.’’ पाठक ने कहा कि दिल्ली पुलिस के लाइसेंसिंग विभाग ने दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) को पत्र लिखकर यह देखने के लिए औचक निरीक्षण करने को कहा है कि आग संबंधी सभी सुरक्षा नियमों का पालन हो.


पत्र ने कहा गया है कि यदि कोई उल्लंघन पाया जाता है पुलिस नियमों का उल्लंघन करने वाले स्थान का लाइसेंस निलंबित या रद्द कर सकती है.

VIDEO : अग्निकांड में कई की मौत

टिप्पणियां

डीएफएस निदेशक जीसी मिश्र ने कहा कि उनके कर्मी रेस्तरां में औचक जांच कर रहे हैं और निकास द्वार खाली करा रहे हैं. उन्होंने कहा कि करीब 25 दमकल वाहन शहर में विभिन्न लोकप्रिय क्षेत्रों में गश्त पर रहेंगे. दिल्ली पुलिस यह भी सुनिश्चित कर रही है कि शराब पीकर लोग शहर में उपद्रव नहीं करें.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement