कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच दिल्ली पुलिस ने किया ऐसा काम कि बुजुर्ग महिला ने खड़े होकर किया सैल्यूट

बुजुर्ग महिला ने पुलिस को बताया कि उनके पास न ही खाने का सामान है और न ही पैसा और वो 1 दिन से भूखी भी है.

कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच दिल्ली पुलिस ने किया ऐसा काम कि बुजुर्ग महिला ने खड़े होकर किया सैल्यूट

पुलिस वालों का आभार जताने के लिए महिला ने पुलिसकर्मयों को सैल्यूट किया.

नई दिल्ली:

शनिवार सुबह दक्षिणी दिल्ली के महरौली थाने के SHO हरेंद्र सिंह को सैदुल्लाजाब के पर्यावरण कॉम्प्लेक्स में रहने वाली एक 75 साल की बुजुर्ग महिला ऋतु मेनन ने फोन कर बताया कि वो घर में अकेली रहती हैं. उनका बेटा लंदन में है लेकिन कोरोना के खतरे के कारण लंदन में लॉकडाउन है जिससे उनका बेटा उनको पैसा नहीं भेज पा रहा है. बुजुर्ग महिला ने पुलिस को बताया कि उनके पास न ही खाने का सामान है और न ही पैसा और वो 1 दिन से भूखी भी है. दिल्ली पुलिस मुश्किल की इस घड़ी में मानवता का परिचय देते हुए कुछ मिनट में ही इस बुजुर्ग महिला के पास पहुंची, महिला की परेशानी सुनी और उसके बाद दिल्ली पुलिस के जवान राशन की दुकान पर गए और उस बुजुर्ग महिला के लिए राशन खरीदकर उसके घर तक पहुंचाया.

रोजमर्रा की जिंदगी में महिला को परेशानी न आए इसलिए महिला को पुलिसकर्मियों ने पैसे भी दिए. बुजुर्ग महिला पुलिसकर्मियों के इस सराहनीय काम के लिए उनका शुक्रिया अदा करते नहीं थक रही और इस बुर्जुर्ग ने अपने घर में पहुंचे पुलिसकर्मियों को सैल्यूट भी किया. 

बता दें कि लॉकडाउन से बने हालात के बाद दिल्ली ग़ाज़ियाबाद बॉर्डर पर हजारों की संख्या में मज़दूर बैठे हुए हैं,यूपी पुलिस ने इन्हें रोका हुआ है. इनसे कहा गया है कि इनके लिए बसों की व्यवस्था की जा रही है और खाना भी आएगा. गौरतलब है कि 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद पूरे देश में दिहाड़ी मजदूर और कामकागों और छोटी कंपनियों में काम करने वाले कर्मचारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है.

हालात ये हैं कि हजारों की संख्या में लोग अपने घरों की ओर पैदल भी जा रहे हैं. इन लोगों के लिए 1000 या 500 किलोमीटर की दूरी भी छोटी लग रही है. कई लोगों का कहना है कि काम न होने की वजह से जेब में पैसा नहीं है और खाने के लिए भी कुछ नहीं बचा है. वहीं बीमारी के बारे में कहना है कि जो भी होगा घर परिवार के साथ झेल लिया जाएगा.

उत्तर प्रदेश: लॉकडाउन के चलते 112 इमरजेंसी सर्विस पर हजारों फोन

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com