दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन न मानने वालों को इस तरह सिखाया सबक, फूल गए लोगों के हाथ-पांव

दिल्ली (Delhi Lockdown) के मधु विहार इलाके में पिछले हफ्ते पुलिस ने लॉकडाउन (Lockdown) तोड़ने वालों को सबक सिखाया.

दिल्ली पुलिस ने लॉकडाउन न मानने वालों को इस तरह सिखाया सबक, फूल गए लोगों के हाथ-पांव

दिल्ली पुलिस ने इस तरह इन लोगों को सबक सिखाया.

खास बातें

  • पुलिस ने लॉकडाउन तोड़ने वालों को सिखाया सबक
  • कोरोना से मारे गए शख्स को कंधा देने को कहा
  • दिल्ली में भी तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले
नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi Lockdown) के मधु विहार इलाके में पिछले हफ्ते पुलिस ने लॉकडाउन (Lockdown) तोड़ने वालों को सबक सिखाया था. जो लोग लॉकडाउन तोड़कर सड़क पर घूम रहे थे उन्हें पुलिस ने पकड़ा और कोरोना से मौत हुई शख्स की बॉडी को कंधा देने के लिए कहा, जिससे यह लोग डरकर भागने लगे. असल में यह डमी बॉडी होती है जिसमे पुलिस का ही आदमी पीपीई किट पहनकर लेट जाता है. यह लॉकडाउन तोड़ने वालों के मन में डर बैठाने के लिए मधु विहार पुलिस ने नया तरीका आजमाया, जिससे लोगों को कोरोना के खतरे का मैसेज दिया जा सके.

इससे पहले हैदराबाद पुलिस ने भी लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को कुछ इसी तरह सबक सिखाया था. इससे जुड़ी एक वीडियो वायरल हुई थी. इसमें एक स्कूटी पर सवार तीन लड़कों को पुलिस ने रोका. पुलिस ने उन्हें एक वैन में बैठने के लिए कहा. पुलिस ने उनको बताया कि वैन में एक कोरोना संक्रमित मरीज भी बैठा हुआ है, जिसके बाद तीनों के हाथ-पांव फूल गए.

तीनों लड़के पुलिस के आगे गुहार लगाते रहे कि उन्हें वैन में न बैठाया जाए लेकिन पुलिस उन्हें सबक सिखाने के लिए जबरन वैन में बैठाने की कोशिश करती रही. कुछ देर बाद पुलिस ने उन्हें सच बताया और लॉकडाउन का उल्लंघन न करने की हिदायत दी. बताते चलें कि दिल्ली में बीते शनिवार लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन के 52 मामले दर्ज किए गए और 1,925 लोगों को हिरासत में लिया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

पुलिस के आंकड़ों के अनुसार शाम पांच बजे तक भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत 52 मामले दर्ज किए गए. आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 65 के तहत 1,925 लोगों को हिरासत में लिया गया और धारा 66 के तहत 99 वाहन जब्त किए गए. पुलिस के अनुसार, शनिवार को कुल 244 आवाजाही पत्र जारी किए गए. बिना मास्क पहने घरों से बाहर निकले लोगों के खिलाफ 19 मामले दर्ज किए गए. उन्होंने बताया कि शहर में 24 मार्च से अब तक सरकारी आदेशों के उल्लंघन को लेकर दिल्ली पुलिस अधिनियम की धारा 65 के तहत 1,67,560 लोगों को हिरासत में लिया गया है. (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: हॉट स्पॉट वाले इलाकों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है : डॉ. रणदीप गुलेरिया