NDTV Khabar

दिल्ली में शांतिपूर्ण होली सुनिश्चित करने के लिए 25,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में शांतिपूर्ण होली सुनिश्चित करने के लिए 25,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती

फाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने रविवार को बताया कि होली के त्योहार के दौरान उपद्रव की किसी घटना को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूरे शहर में सोमवार को करीब 25,000 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर तैनात किया जाएगा. उन्होंने कहा कि नियंत्रण कक्ष में तैनात पुलिसकर्मियों से कहा गया है कि वे सांप्रदायिक तनाव, छींटाकशी और उपद्रव से जुड़ी सूचनाओं से प्राथमिकता के आधार पर निपटें.

त्वरित प्रतिक्रिया टीमें (क्यूआरटी) और रिजर्व पुलिस टीमें भी अहम केंद्रों पर तैनात की गई हैं, ताकि किसी अनहोनी से निपटा जा सके. करीब 1,000 पीसीआर वैन ड्यूटी पर तैनात रहेंगी और विभिन्न इलाकों में नियमित तौर पर गश्त करेंगी.

जिला पुलिस से कहा गया है कि वे त्योहार के दौरान अपने-अपने जिलों में गश्त करें. होली की ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को चार से लेकर 10 तक के समूहों में बांटा गया है और उन्हें शहर में नाकों पर तैनात किया जाएगा.

टिप्पणियां
हर समूह में स्थानीय पुलिस और ट्रैफिक कर्मी शामिल होंगे. दिल्ली पुलिस ने रेलवे स्टेशनों, बस टर्मिनस, हवाई अड्डों, लोकप्रिय बाजारों और अन्य अहम जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement