NDTV Khabar

जहरीली हवा का असर : स्कूलों ने आउटडोर गतिविधियों पर लगाई रोक, छात्रों को मास्क पहनने को कहा

दिल्ली सरकार ने भी स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पांचवीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को कल (8 नवंबर) को बंद रखने के निर्देश दिए हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जहरीली हवा का असर : स्कूलों ने आउटडोर गतिविधियों पर लगाई रोक, छात्रों को मास्क पहनने को कहा

प्रतीकात्मक तस्वीर.

खास बातें

  1. दिल्ली में कल बंद रहेंगे पांचवीं तक के सभी स्कूल
  2. दिल्ली के कई स्कूलों में बंद हुए आउटडोर एक्टविटी
  3. प्रदूषण के कारण धुंध की चपेट में दिल्ली
नई दिल्ली: राजधानी में प्रदूषण के कारण लोगों को सांस लेने में हो रही तकलीफ के बीच दिल्ली के कई स्कूलों ने आउटडोर गतिविधियों पर फिलहाल रोक लगा दी है. स्कूलों ने अभिभावकों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि उनके बच्चे मास्क पहनें. दिल्ली सरकार ने भी स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पांचवीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को कल (8 नवंबर) को बंद रखने के निर्देश दिए हैं. 

यह भी पढ़ें : तो इस वजह से दिल्ली में फैली है जहरीली हवा, अगले 3 दिन तक रहेगा ये हाल

गौरतलब है कि वायु गुणवत्ता सूचकांक पर दिल्ली में हवा की गुणवत्ता 'गंभीर' स्तर पर पहुंच गई है. संस्कृति स्कूल ने एक संदेश में कहा है, 'प्रिय अभिभावक, कृपया गौर करें कि दिल्ली में प्रदूषण के उच्च स्तर और मौसम की प्रतिकूल स्थिति के कारण सुबह खेल का अभ्यास कुछ दिनों के लिए रोक दिया गया है.' श्री राम स्कूल ने भी अभिभावकों को इसी तरह का नोटिस जारी किया है.

यह भी पढ़ें : 'गैस चेंबर' बनी दिल्ली में कल नहीं खुलेंगे पांचवीं कक्षा तक के स्कूल

टैगोर इंटरनेशनल स्कूल ने प्रदूषण के ऊंचे स्तर को देखते हुए आउटडोर गतिविधियों पर रोक लगा रखी है. माउंट कार्मेल स्कूल ने एक परामर्श में कहा, 'प्रिय अभिभावक, प्रदूषण के बढ़े हुए स्तर और खराब वायु गुणवत्ता के कारण छात्रों को कल से मास्क पहनकर स्कूल आने की सलाह दी जाती है.' बहरहाल, डॉक्टरों ने कहा कि मास्क के साथ-साथ दीर्घकालिक उपाय करने की जरूरत है.

टिप्पणियां
VIDEO : आउटडोर एक्टविटी बंद होने से छात्र परेशान


एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कहा कि मास्क की प्रभावशीलता पर पर्याप्त आंकड़े नहीं हैं और पर्यावरण संरक्षण के लिए आंदोलन शुरू करने की जरूरत है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement