NDTV Khabar

सीलिंग के खिलाफ व्यापारियों की हड़ताल के साथ दिल्ली के प्रमुख बाजार बंद

व्यापारी, उनके परिवार के लोग और कर्मचारी अपनी आजीविका पर हमले को लेकर अपना विरोध जताने के लिए एक बड़ी रैली में हिस्सा लेने की खातिर यहां के रामलीला मैदान में जमा हुए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीलिंग के खिलाफ व्यापारियों की हड़ताल के साथ दिल्ली के प्रमुख बाजार बंद

सीलिंग के विरोध में व्यापारी. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सीलिंग अभियान को लेकर अपना विरोध जताने के लिए व्यापारियों ने आज अपनी दुकानें बंद रखीं जिससे शहर के अधिकतर प्रमुख बाजार बंद रहे. व्यापारी संगठन के नेताओं ने बताया कि बहुत सारे व्यापारी, उनके परिवार के लोग और कर्मचारी अपनी आजीविका पर हमले को लेकर अपना विरोध जताने के लिए एक बड़ी रैली में हिस्सा लेने की खातिर यहां के रामलीला मैदान में जमा हुए.

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स( सीएआईटी) के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, ‘‘ हजारों व्यापारी हड़ताल में हिस्सा ले रहे हैं और शहर के सभी बाजारों में दुकानें बंद हैं.’’ 

टिप्पणियां
आज की हड़ताल सीएआईटी और ऑल दिल्ली ट्रेडर्स एंड वर्कर्स एसोसियेशन ने बुलायी है. बंद किए गए बाजारों में सदर बाजार, लाजपत नगर, चांदनी चौक, करोल बाग और चावड़ी बाजार शामिल हैं.

खंडेलवाल ने कहा कि सीलिंग अभियान से व्यापारियों, उनके कर्मचारियों और परिवार के लोगों सहित40 लाख लोग प्रभावित हुई है. व्यापारी सीलिंग बंद करने के लिए केंद्र से अध्यादेश लाने की मांग कर रहे हैं. उन्होंने दिल्ली सरकार से भी सीलिंग के खिलाफ एक विधेयक पारित करने की मांग की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement